कई रिकॉर्ड को तोड़ते हुए साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक साबित हुई पठान के बाद से शाहरुख खान की अगली फ़िल्म जवान का उनके फ़ैंस को बेसब्री से इंतज़ार हो रहा है । इसी बीच जवान के सेट से कुछ वीडियो क्लिप और ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर लीक हो गई है जो देखते ही देखते वायरल भी हो गई है । लेकिन जवान के मेकर्स चाहते हैं कि जब तक की उनकी तरफ़ से कोई फ़ुटेज रिलीज़ न की जाए तब तक उनकी फ़िल्म की कोई भी क्लिप लीक नहीं होनी चाहिए इसलिए  रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने दिल्ली हाईकोर्ट ने दस्तक दी । अब इस मामले में शाहरुख को कोर्ट ने राहत देते हुए सोशल प्लेटफॉर्म से लीक क्लिप्स हटाने का आदेश दिया है ।

शाहरुख खान की जवान से लीक हुए क्लिप्स को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट हुई सख़्त ; सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को जवान की लीक्ड क्लिप्स हटाने का दिया आदेश

शाहरुख खान की जवान से लीक हुए क्लिप्स

फिल्म जवान के वीडियो लीक मामले को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने शाहरुख हक में फैसला सुनाया है । कोर्ट ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को जवान की लीक हुई क्लिप्स हटाने का आदेश दिया है । मंगलवार को हाईकोर्ट ने वेबसाइट्स, केबल टीवी प्लेटफॉर्म, डायरेक्ट टू होम सर्विस के अलावा सभी प्लेटफार्म को जवान का कॉपीराइट उल्लंघन करने से रोक दिया है । दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने आदेश में यूट्यूब, गुगल, ट्विटर और रेडिट जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को निर्देश दिए हैं कि फिल्म जवान के कॉपीराइट कंटेंट को प्लेटफॉर्म पर दिखाने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं । जस्टिस सी हरि शंकर ने कई इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स को ऑर्डर दिया है कि उन चैनल के एक्सेस को ब्लॉक किया जाए, जिसमें फिल्म से जुड़े कंटेंट दिखाए जा रहे हैं।

दरअसल, शाहरुख खान की फिल्म जवान 2 जून को रिलीज के लिए तैयार है। इस बीच फिल्म का ट्रेलर आने से पहले ही सोशल मीडिया पर जवान के दो वीडियोज लीक हो चुके हैं, जो फिल्म के शूटिंग के दौरान के हैं । वीडियोज लीक होने के बाद शाहरुख और गौरी खान की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसे लेकर कोर्ट ने अब फैसला सुनाया है।

जवान के सेट से एक ऑडियो क्लिप लीक हुई है जिसमें शानदार अपनी दमदार आवाज़ में डायलॉग बोल रहे हैं, जो कुछ इस तरह है- “'घोड़े मार दिए सभी, हाथी को भी ढेर किया । गिरा दिए वजीर सारे, पैदल को भी नहीं छोड़ा । सबको मात देकर, सारे राजा पहुंचे हैं जहां, बाजी तो वहां से शुरू होती है ।इस क्लिप ने फ़िल्म के एक्साइटमेंट को काफ़ी हाई कर दिया है ।