अगले हफ़्ते राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की मिस्टर एंड मिसेज माही रिलीज के लिए तैयार है । यह फ़िल्म अगले शुक्रवार, 31 मई को सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी ऐसे में मेकर्स ने सेंसर प्रक्रिया भी पूरी कर ली है । जैसा कि ट्रेलर में देखने को मिल गया था कि, मिस्टर एंड मिसेज माही का कंटेंट काफ़ी साफ़-सुथरा था इसलिए केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म को बिना किसी कट के पास कर दिया । इसके अलावा,फ़िल्म को 'यू' प्रमाणपत्र भी प्रदान किया गया जो आज के समय की फ़िल्मों के मिलना दुर्लभ है ।

EXCLUSIVE: CBFC को राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की मिस्टर एंड मिसेज माही लगी एकदम क्लीन फ़ैमिली एंटरटेनर ; बिना किसी कटौती के दिया ‘U’ सर्टिफिकेट

मिस्टर एंड मिसेज माही की सेंसर प्रक्रिया पूरी हुई

अगले हफ्ते राजकुमार राव और जान्हवी कपूर अभिनीत मिस्टर एंड मिसेज माही की रिलीज के साथ बॉलीवुड में सूखा मौसम खत्म होने की उम्मीद है। यह शुक्रवार, 31 मई को सिनेमाघरों में आने के लिए पूरी तरह तैयार है और निर्माताओं ने सेंसर प्रक्रिया काफी पहले ही पूरी कर ली है। और एक आश्चर्यजनक घटनाक्रम में, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म को बिना किसी कट के पास कर दिया। इसके अलावा, इसे 'यू' प्रमाणपत्र से भी सम्मानित किया गया है।

एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “आजकल किसी फिल्म को 'यू' सर्टिफिकेट मिलना बहुत दुर्लभ है क्योंकि कंटेंट में एक्शन, अंतरंगता आदि होती है जो परिवार के साथ देखने के लिए सही नहीं हो सकती है। इसके अलावा, अगर किसी फिल्म को 'यू' मिलता है, तो कट लगाए जाते हैं। ऐसा श्रीकांत के साथ हुआ, जो इस महीने की शुरुआत में रिलीज़ हुई थी और इसमें राजकुमार राव ही थे । हालाँकि इसे 'यू' मिला, लेकिन निर्माताओं को दो स्थानों पर कुछ संशोधन करना पड़ा ।

सूत्र ने आगे कहा, “मिस्टर एंड मिसेज माही के मामले में, फिल्म को क्लीयरली 'यू' रेटिंग दी गई थी । सीबीएफसी की जांच समिति को किसी भी दृश्य या संवाद को काटने, संशोधित करने या कम करने की आवश्यकता महसूस नहीं हुई । उन्होंने निर्माताओं से केवल शीर्षक और अंतिम क्रेडिट का उल्लेख हिंदी में करने के लिए कहा । दूसरे, निर्माताओं से क्रिकेट से संबंधित कंटेंट के लिए परामर्श के संदर्भ प्रस्तुत करने का अनुरोध किया गया था, जिसे निर्माताओं ने विधिवत प्रदान किया ।

सेंसर प्रमाणपत्र 21 मई को मिस्टर एंड मिसेज माही के निर्माताओं को सौंप दिया गया । सेंसर प्रमाणपत्र पर उल्लिखित फिल्म की लंबाई 139 मिनट, यानी मिस्टर एंड मिसेज माही 2 घंटे और 19 मिनट लंबी है ।

मिस्टर एंड मिसेज माही का निर्देशन शरण शर्मा द्वारा किया गया है, जिनकी पहली निर्देशित फिल्म गुंजन सक्सेना - द कारगिल गर्ल (2020) थी, और करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस और ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित है । मिस्टर एंड मिसेज माही क्रिकेट के दीवाने जोड़े की कहानी है और जब पति अपनी पत्नी को क्रिकेट ट्रेनिंग देने का फैसला करता है तो उनका जीवन कैसे बदल जाता है, पूरी फ़िल्म इसी के इर्द गिर्द घूमती है ।