सनी देओल की बॉर्डर, हिंदी सिनेमा की कल्ट फ़िल्मों में से एक है । और अब 26 साल बाद बॉर्डर का अगला पार्ट बन रहा है जिसमें एक बार फिर सनी देओल लीड रोल में नज़र आने वाले हैं । लेकिन इस बार डायरेक्टर जेपी दत्ता ने बॉर्डर 2 के लिए सनी देओल के अलावा आयुष्मान खुराना और अहान शेट्टी को भी कास्ट किया है । हालांकि फ़िल्म अनाउंस हुए काफ़ी वक्त बीत चुका है लेकिन अभी तक फ़िल्म की शूटिंग शुरू नहीं हुई । और अब हमें बॉर्डर 2 की शूटिंग अपडेट्स मिली है । फ़िल्म से जुड़े क़रीबी सूत्रों ने बॉर्डर 2 की शूटिंग को लेकर अंदर की जानकारी दी है ।

सनी देओल और आयुष्मान खुराना अक्टूबर से शुरू करेंगे बॉर्डर 2 की शूटिंग ; ऐसा होगा फ़िल्म का प्लॉट

सनी देओल बॉर्डर 2 की शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार  

उत्साह को बढ़ाते हुए, एक सूत्र ने फिल्म से जुड़े डेवलपमेंट के बारें में बताया, जिसमें यह पता चला है कि टीम को इस साल के अंत में अक्टूबर में फिल्म की शूटिंग शुरू करने की उम्मीद है । सूत्र ने खुलासा किया, “बॉर्डर 2 के पीछे की टीम हर चीज की तैयारी के लिए अथक प्रयास कर रही है और इसे बनाने में काफी समय लग गया है क्योंकि वे पहली फिल्म की विशालता के साथ न्याय करना चाहते थे । अब, चूंकि तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है, टीम शूटिंग शुरू करेगी, जैसा कि अभी स्थिति है, टीम अक्टूबर में शूटिंग शुरू करेगी ।

दूसरी ओर, पहले के एक बयान में, सूत्रों ने फिल्म की कहानी के बारे में भी बात की थी जिसमें कहा गया था कि फिल्म किसी तरह की सीक्वल नहीं होगी क्योंकि सूत्र ने कहा था, “बॉर्डर 2 सीक्वल नहीं बनने जा रहा है । लेकिन इसके बजाय यह एक ऐसी कहानी है जो बॉर्डर की घटनाओं की उसी रात घटित हुई । लोंगेवाला की लड़ाई न केवल हमारी भारतीय सेना द्वारा लड़ी गई थी, बल्कि इसमें नौसेना और वायु सेना भी शामिल थी और बॉर्डर 2 की कहानी भारतीय सशस्त्र बलों के तीनों अंगों के दृष्टिकोण से घटनाओं को दोहराएगी ।

यह फिल्म 2026 के गणतंत्र दिवस सप्ताहांत के दौरान रिलीज होने वाली है । फिल्म का निर्देशन अनुराग सिंह द्वारा किया जाएगा और जेपी दत्ता, निधि दत्ता और भूषण कुमार द्वारा निर्मित की जाएगी ।