भले ही ईद 2024 में सलमान खान की फ़िल्म की कमी उनके फ़ैंस को महसूस हुई हो लेकिन अगली ईद के लिए सलमान की फ़िल्म की तैयारी ज़ोर शोर से शुरू हो चुकी है ।प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला ने सलमान खान के साथ एक्शन पैक्ड फ़िल्म सिकंदर अनाउंस की थी जिसे एआर मुरुगादॉस डायरेक्ट करने वाले हैं । यह फ़िल्म अगले साल ईद 2025 पर रिलीज होने वाली है । और अब इस फ़िल्म को लेकर सुनने में आ रहा है कि, सलमान खान ने सिकंदर के लिए पूरी तरह से तैयारी शुरू कर दी है । वह जून से इस फ़िल्म की शूटिंग शुरू कर देंगे ।

सलमान खान ने सिकंदर के लिए शुरू की तैयारी ; एक्शन पैक्ड ड्रामा के लिए इंटेंस किया अपना वर्क आउट ; जून से शुरू करेंगे शूटिंग

सलमान खान ने सिकंदर के लिए शुरू की तैयारी

मुरुगादॉस वर्तमान में तमिल अभिनेता शिवकार्तिकेयन के साथ एक्शन फिल्म पर काम कर रहे हैं, जिसका अस्थाई शीर्षक एसके 23 है। मुरुगादॉस इसके अलावा अन्य कई परियोजनाओं को लेकर व्यस्त हैं। ऐसे में उन्होंने सलमान खान की फिल्म सिकंदर पर काम शुरू करने से पहले 'एसके 23' का एक महत्वपूर्ण हिस्सा खत्म करने की योजना बनाई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, मुरुगादॉस सिकंदर के फ्लोर पर आने से पहले एसके 23 का जितना संभव हो सके उतना काम पूरा करना चाहते हैं। योजना के अनुसार मई में सिकंदर के शुरुआती शेड्यूल की शूटिंग की जाएगी, उसके बाद जून में शिवकार्तिकेयन की फिल्म पर काम शुरू होगा। जुलाई के बाद से मुरुगादॉस अपना पूरा ध्यान सिकंदर पर लगाएंगे ।

इस फिल्म को अगले साल यानी 2025 में ईद पर रिलीज करने की योजना है। ऐसे में निर्देशक के व्यस्त शेड्यूल के बावजूद टीम समय सीमा को पूरा करने के लिए पूरी मेहनत कर रही है। कहा जा रहा है कि किसी भी देरी से बचने के लिए मुरुगादॉस ने एसके 23 को पूरा करने में तेजी लाने के लिए एक मजबूत टीम बनाई है। मई के पिछले सप्ताह प्री-प्रोडक्शन शुरू हो गया है, जिससे निर्माता अब जून में शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार हैं।

मिड-डे रिपोर्ट के अनुसार, डायरेक्टर एआर मुरुगादॉस ईद 2025 की रिलीज़ को किसी भी क़ीमत पर मिस नहीं करना चाहते हैं इसलिए वह फ़िल्म से जुड़ी पूरी टीम के साथ फ़िल्म की तैयारी शुरू कर चुके हैं । मई में पिछले सप्ताह ही सिकंदर का प्री-प्रोडक्शन शुरू हुआ, जिसमें जून की शूटिंग प्लान भी बना लिया गया है । पहला शेड्यूल मुंबई में होगा । इसके अतिरिक्त, सलमान खान मई के अंत में एक फोटोशूट में शामिल होंगे, इसके बाद 20 जून के बाद प्रिंसिपल फोटोग्राफी शुरू करेंगे ।

एआर मुरुगादॉस फ़िल्म के एक्शन सीन्स को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ रहे हैं और इन दिनों वह इन्हें कोरियोग्राफ करने में बिजी हैं । वहीं सलमान ने भी सिकंदर के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है । सलमान खुद एक्शन सीक्वेंस करने पर जोर देते हैं । उन्होंने अपने वर्कआउट को इंटेंस लेवल पर करना शुरू कर दिया है ताकि वह फ़िल्म के लिए एक सटीक फ़िज़िक पा सके ।सूत्र ने खुलासा किया ।

सुनने में आ रहा है कि, सलमान और रश्मिका जून की शुरुआत से सिकंदर की शूटिंग शुरू कर सकते हैं । फिल्म का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मुंबई और हैदराबाद में एक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में शामिल होने से पहले शूट किया जाएगा । हालाँकि इस दौरान सलमान की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा ।

अकीरा के आठ साल बाद डायरेक्टर एआर मुरुगादॉस सलमान की सिकंदर से वापसी कर रहे हैं ।