नवाजुद्दीन सिद्दिकी के भाई अयाजुद्दीन को पुलिस ने बुधवार एक जालसाजी मामले में गिरफ्तार किया है । नवाजुद्दीन के बड़े भाई को बुधवार यानी 22 मई को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बुढ़ाना पुलिस ने हिरासत में लिया था । अयाजुद्दीन को जालसाजी के शक में गिरफ्तार किया गया है । बताया जा रहा है कि नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के भाई ने जिला मजिस्ट्रेट अदालत की ओर से अवैध रूप से चकबंदी विभाग को एक आदेश पत्र दिया था । संदेश जावेद इकबाल नाम के शख्स के साथ चल रहे खेती की जमीन के विवाद को लेकर जारी किया गया ।

नवाजुद्दीन सिद्दिकी के भाई अयाजुद्दीन को जालसाजी मामले में पुलिस ने किया अरेस्ट

नवाजुद्दीन सिद्दिकी के भाई अयाजुद्दीन को पुलिस ने अरेस्ट किया

जब पता चला कि जारी किया गया आदेश नकली था तो जिला मजिस्ट्रेट ने शिकायत दर्ज करने के बाद अयाजुद्दीन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज किया । ये पहली बार नहीं है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी के भाई मुसीबत में फंसे हैं ।

साल 2018 में अयाजुद्दीन सिद्दीकी पर सोशल मीडिया पर एक कथित आपत्तिजनक फोटो शेयर कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने से जुड़ा विवाद भी हुआ था । लेकिन उन्होंने इन आरोपों को गलत बताया था । अयाजुद्दीन ने अपना बचाव करते हुए कहा, “एक आदमी ने भगवान शिव की अपमानजनक तस्वीर पोस्ट की । मैंने उसका विरोध किया और लिखा कि ऐसी पोस्ट शेयर नहीं की जानी चाहिए क्योंकि वे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं । इसके बजाय, मेरे खिलाफ मामला दर्ज किया गया ।” नवाजुद्दीन सिद्दीकी के घर में कानूनी परेशानियां नई नहीं हैं। नवाजुद्दीन खुद अपनी पत्नी आलिया सिद्दीकी से अलगाव के कारण खबरों में रहे हैं । लेकिन हाल ही में आलिया ने सुलह की इच्छा जताते हुए अपने तलाक के नोटिस को वापस लेने का फैसला किया।