हाल के दिनों में चमक धमक की रोशनी और कैमरों से दूर कई बॉलीवुड हस्तियां रेडियो के जरिए अपने प्रशंसकों से जुड़े हैं । बड़े पर्दे पर अपने प्रशंसकों का राज करने के बाद, बॉलीवुड की कई हस्तियों ने अब रेडियो स्टूडियो के अंदर अपना स्टारडम बिखेरना शुरू कर दिया है । बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने रेडियो पर प्रेम गुरु, व्यावहारिक माता-पिता, या यहां तक कि एगनी आंटी के रूप में विविध भूमिकाएं निभाई हैं । वर्ल्ड रेडियो डे के अवसर पर हम आपके लिए बॉलीवुड की 5 ऐसी हस्तियां लेकर आए हैं जिन्होंने रेडियो पर सफल शो किये हैं ।

1. करण जौहर - कॉलिंग करण

World Radio Day: करण जौहर और करीना कपूर खान समेत ये बॉलीवुड सेलिब्रिटीज कर चुके हैं सफ़ल रेडियो शोज

करण जौहर अपने शो 'कॉलिंग करण' के लिए RJ बने, जो एक लोकप्रिय रेडियो चैनल पर प्रसारित होता था। करण एक लव गुरु के रूप में कार्य करते है और कॉल करने वालों को प्यार और रिश्ते की सलाह देते है। प्रत्येक एपिसोड प्रेम त्रिकोण, हुकअप, ऑफिस रोमांस, लंबी दूरी के रिश्तों जैसे विभिन्न मुद्दों से संबंधित है जिसमें करण खुलकर बात करते है और उनसे निपटने के लिए अपनी व्यक्तिगत सलाह / राय देते है। इंडस्ट्री के उनके दोस्त भी उन्हें हर तरह के विषयों पर सलाह लेने के लिए कभी-कभार फोन करते हैं।

2. करीना कपूर - वुमन व्हाट वॉन्ट

f05594ad-2343-4ac1-bb70-0c2d61cc9b1d

करण जौहर के नक्शेकदम पर चलते हुए करीना कपूर खान भी रेडियो बिरादरी में शामिल हो गईं। अपने शो 'व्हाट वीमेन वांट' में वह विभिन्न हस्तियों और महिलाओं के साथ महिला केंद्रित मुद्दों पर बात करती हैं।

3. अपारशक्ति खुराना - इश्क में कभी कभी

c348cd8c-9bd2-439e-aec8-0cdddce2d70f

इस सीरीज़ में अपारशक्ति श्रोताओं को भावनाओं की एक श्रेणी के माध्यम से प्रेम के कई रूपों में ले जाती है। वे बताते हैं "यह मुख्य रूप से मेरी आवाज़ के माध्यम से कहानी को कहना है। हालांकि वे अनिवार्य रूप से प्रेम कहानियां हैं, उनके पास विश्वासघात, दिल टूटने और दूसरे मौके की कहानियां भी हैं,”। खैर, हम केवल इतना कह सकते हैं, एक RJ, गायक, हास्य अभिनेता, एंकर और टेलेविज़न होस्ट के रूप में, अपारशक्ति खुराना उत्साह के साथ कई टैलेंट्स पर महारत रखते हैं।

4. विद्या बालन - धुन बादल के तो देखो

c616a462-f987-405d-bdac-da0c4e08cc57

2017 की हिंदी फिल्म 'तुम्हारी सुलु' में भूमिका निभाने के बाद अभिनेत्री विद्या बालन एक वास्तविक जीवन में RJ में भी बदल गई हैं। उनका शो 'धुन बदल के तो देखो' हाल ही में एक रेडियो चैनल पर प्रसारित हुआ। घरेलू हिंसा से लेकर नए ज़माने के पालन-पोषण तक, उनका शो उन सभी समस्याओं से निपटता है जो समाज को प्रभावित करती हैं। विद्या ने इसी टाइटल के साथ रैप सॉन्ग भी किया था, बिल्कुल एक बॉस की तरह।

5. अन्नू कपूर - सुहाना सफर

fca2ce64-61d9-45c6-9dd1-b43985f8a1cb

श्रोताओं के मन में एक मज़बूत संबंध बनाते हुए, अन्नू कपूर का शो "सुहाना सफर" ने श्रोताओं को भारतीय फिल्म संगीत के स्वर्ण युग से 1955 और 1985 के बीच संगीत सुनने का मौका दिया। इस शो ने श्रोताओं को हर साल स्वर्ण युग को फिर से जीने में सक्षम बनाया। साल दर साल उन्हें एक लंबी यात्रा पर ले जाते हुए जहां अभिनेता ने पर्दे के पीछे की घटनाओं, दिलचस्प तथ्यों और फिल्मों के बारे में सामान्य ज्ञान सुनाया और एक विशेष वर्ष के शीर्ष 12 गाने बजाए।

6. भूमि पेडनेकर - क्लाइमेट वॉरियर

4a029982-216f-47c5-af42-50a901292235

भूमि का रेडियो शो, 'क्लाइमेट वॉरियर' ऊर्जा संरक्षण पर लोगों का ध्यान आकर्षित करने में सक्षम होने के उद्देश्य से शुरू किया गया था। इस शो के साथ, अभिनेत्री ने लोगों से एक समुदाय के रूप में एक साथ आने और ऊर्जा संरक्षण की दिशा में काम करने का आग्रह किया ताकि जलवायु परिवर्तन को सकारात्मक रूप से ट्रैक किया जा सके जो वर्तमान में नियंत्रण से बाहर हो रहा है। इस तरह, भूमि ने न केवल उपयोगकर्ताओं को प्रकृति के बारे में चौंकाने वाले तथ्यों के बारे में शिक्षित किया, बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए भी हर संभव प्रयास किया कि प्रत्येक व्यक्ति जितना संभव हो सके, इस उद्देश्य में योगदान देता है। आपको और शक्ति, भूमि।