वो रमेश सिप्पी ही थे जिन्होंने बॉबी के 12 साल बाद डिंपल कपाड़िया को अपनी फ़िल्म सागर से कमबैक करने के लिए राजी किया था । क्योंकि डिंपल कपाड़िया ने तो अपने पति राजेश खन्ना के कारण फ़िल्मों से दूरी बना ली थी । रमेश सिप्पी ने काफ़ी मशक्कत के बाद आखिरकार डिंपल को उनकी फ़िल्म सागर में काम करने के लिए मना ही लिया था । रमेश सिप्पी ने डिंपल के साथ उनके बॉबी को-स्टार ॠषि कपूर, जो डिंपल से बॉबी के बाद से प्यार करने लगे थे, और कमल हासन को भी सागर फ़िल्म में कास्ट किया । ॠषि कपूर और कमल हासन दोनों ही डिंपल को पसंद करते थे और यही वजह थी कि दोनों फ़िल्म के सेट पर अपने-अपने रोल के साथ न्याय कर पाने में सफ़ल रहे ।

जब ॠषि कपूर, कमल हासन और रमेश सिप्पी को एक ही लड़की पर क्रश था और वो थीं डिंपल कपाड़िया

ॠषि कपूर बॉबी के बाद से डिंपल कपाड़िया को पसंद करते थे

साल 1985 में रिलीज हुई रोमांटिक फ़िल्म सागर से जुड़े सूत्र ने बताया कि, “सागर फ़िल्म के सेट पर ऐसे तीन आदमी थे जिनकी नजर डिंपल से हटती ही नहीं थी । वो थे फ़िल्म के निर्देशक रमेश सिप्पी और फ़िल्म के दोनों लीड एक्टर ॠषि व कमल हासन ।”

हालांकि सूत्र ने ये भी बताया कि ॠषि और कमल दोनों ही डिंपल के लिए अपने प्यार को लेकर सीरियस नहीं थे । “दोनों ही शादीशुदा थे और अपने-अपने पार्टरन के साथ काफ़ी खुश भी थे । लेकिन वो रमेश सिप्पी थे जो डिंपल के प्यार मे पड़ गए थे । पूरी यूनिट इस प्यार को देख पा रही थी ।”

सागर बॉक्सऑफ़िस पर फ़्लॉप साबित हुई । और इसी के साथ निर्देशक रमेश सिप्पी का भी डिंपल के साथ प्यार खत्म हो गया था ।