साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद सचमुच सुष्मिता सेन के पैरों के नीचे ब्रह्मांड था । 'मिस यूनिवर्स' से लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री बनने और फ़िर दो प्यारी सी बेटियों की मां बनने तक का सफ़र सुष्मिता सेन ने सफ़लतापूर्वक तय किया । बाकी के बॉलीवुड सितारों से विपरीत, सुष्मिता कभी भी अपने निजी जीवन के बारें में खुलकर बताने से नहीं झिझकीं । सुष्मिता अक्सर अपने निजी जीवन की झलकियां अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दिखाती रहती हैं ।

अभिनेत्री और पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन अपनी दोनों बेटियों के साथ काफ़ी खुश हैं और उनकी खुशी उनकी तस्वीरों में साफ़-साफ़ देखी जा सकती है । हाल ही में सुष्मिता ने इंस्टाग्राम पर अपनी छोटी बेटी के साथ एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह म्यूज़िक धुनों पर बड़ी खूबसूरती से थिरकती नज़र आ रही हैं । इस वीडियो में दोनों एड शीरन के "शेप ऑफ यू" गाने पर डांस करती हुई नजर आ रही हैं । वीडियो शेयर करते हुए सुष्मिता ने लिखा है, "जब भी आपको बैठकर समय बिताने और डांस करने के बीच किसी एक चुनना हो मैं उम्मीद करती हूं कि आप डांस करेंगे ।" इस वीडियो में सुष्मिता की छोटी बेटी अलिसा बहुत क्यूट डांस कर रही हैं ।

आपको बता दें कि लंबे अरसे से सुष्मिता सेन बड़े परदे से दूर हैं । वह आखिरी बार अनिल कपूर के प्रोडक्शन की फिल्म 'नो प्रॉब्लम' में नजर आई थीं । फ़िल्मों की बात करें तो, सुष्मिता सेन एक शॉर्ट फ़िल्म 'द स्टोरी ऑफ़ ऑल ऑफ़ अस', जो कि संरक्षण पर आधारित है, के साथ जल्द ही एक लंबे अर्से बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी कर रही हैं । फिल्म को लेकर सुष्मिता सेन के बारे में जो उल्लेखनीय बात है वह ये है कि, वह इस फ़िल्म के लिए फ़िल्म के मेकर्स से एक भी पैसा चार्ज नहीं कर रही हैं यानी वो इस फ़िल्म के लिए अपना पारिश्रमिक छोड़ रही हैं ।