केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने देश में फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए 'हम फिट तो इंडिया फिट' का एक कैम्पेन चलाया है । उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करते हुए फ़िटनेस का संदेश देते हुए नजर आ रहे है । राठौड़ इस वीडियो में अपने ऑफ़िस के फ्लोर पर 'पुश अप्स' करते हुए कह रहे हैं और कह रहे हैं कि, आप भी इस चैलेंज में शामिल हों और अपना वीडियो शेयर कर बताएं कि आप खुद को कैसे फिट रखते हैं । राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने अपने इस पोस्ट में फिल्मस्टार ॠतिक रोशन, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल को टैग करते हुए इस मुहिम में शामिल होने की अपील की है । और अब ॠतिक रोशन ने उनके इस फिटनेस मंत्र को स्वीकार कर लिया है ।

WATCH: ॠतिक रोशन ने लिया राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का फ़िटनेस चैलेंज और उतर गए मुंबई की सड़कों पर

बता दें कि, राठौड़ की इस पहल को काफी सराहा जा रहा है । राठौड़ ने विडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऊर्जा से प्रभावित होने की बात कही है । वह कहते हैं कि पीएम दिन-रात काम करते हैं और चाहते हैं कि पूरा भारत फिट हो। वह अपने काम में व्यायाम शामिल करने की बात करते हुए लोगों से उनके फिटनेस मंत्र शेयर करने के लिए कहते हैं ।

ऋतिक रोशन साइकिल लेकर उतरे मुंबई की सड़कों पर

ऋतिक ने भी खेल मंत्री के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार किया और साइकिल लेकर उतर गए मुंबई की सड़कों पर । ॠतिक ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह साइकिल चलाते हुए नजर आ रहे हैं । इस वीडियो को पोस्ट करते हुए ॠतिक ने लिखा, ''इस पहल पर मुझे बहुत गर्व हो रहा है!'' “This initiative makes me so proud ! Bravo @Ra_THORe #HumFitTohIndiaFit #FitnessChallenge this is how I commute to my office everyday. sitting static in a car is such a waste. Walk, cycle, jog, feel the earth, feel India get FIT!” इसी के साथ ही ऋतिक ने लोगों को ज्यादा से ज्यादा साइकिल का इस्तेमाल करने का संदेश दिया है ।

यह भी पढ़ें : BREAKING : ॠतिक रोशन की कृष 4 और 5, अब बाहुबली स्टाइल में बनाई जाएगी, ये रही पूरी डिटेल

फ़िल्मों की बात करें तो, ॠतिक जल्द ही अपनी आगामी फ़िल्म सुपर 30 में पटना बेस्ड गणित के जादूगर आनंद कुमार का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । इस फ़िल्म के लिए ॠतिक ने अपने आप में काफ़ी बड़ा ट्रांसफ़ोरमेशन किया है ।