डेजी शाह का वायरल डायलॉग, 'आर बिजनेस इस आर बिजनेस, नन ऑफ़ योर बिजनेस' सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है । मजेदार मीम्स के साथ-साथ इसका इस्तेमाल कर कई ज्ञानवर्धक मैसेज भी पहुंचाए जा रहे है, जिसका जीता-जागता उदाहरण बनी मुंबई पुलिस, जिसने अपने डाटा को सुरक्षित रखने के लिए लोगों को इस डायलॉग के माध्यम से संदेश दिया । कुछ दिनों में ही डेजी शाह अपने इस डायलॉग से इतनी फ़ेमस हो गई है कि उन्होंने इंटरनेट सेंसेशन प्रिया वॉरियर, जिसकी विंग्ड आईज ने कितने लोगों को दीवाना बना दिया था, की लोकप्रियता को हथिया लिया है । लेकिन, क्या आपको पता है डेजी शाह के इस 'आर बिजनेस' डायलॉग के पीछे किसके दिमाग की उपज है ।

तो अब पता चला कि, रेस 3 में डेजी शाह का वायरल 'आर बिजनेस…' डायलॉग इनके दिमाग की उपज है

डेजी शाह के डायलॉग के पीछे रेमो डिसूजा का हाथ है

डेजी को सोशल मीडिया पर अपने इस डायलॉग को लेकर शुरूआत में काफ़ी ट्रोल किया गया । लेकिन हमें लगता है कि उन्हें ट्रोल करना गलत था क्योंकि उन्होंने इसे सिर्फ़ इसे नाटकिय अंदाज में बोला है । डेजी ने इसमें कुछ नहीं किया और ये उनके दिमाग की उपज नहीं है बल्कि फ़िल्म के निर्देशक रेमो डिसूजा और फ़िल्म के लेखक शिराज़ अहमद के दिमाग की उपज है । जी हां, सही सुना आपने रेमो डिसूजा ने अपनी पहली फ़िल्मों में भी ऐसे कई डायलॉग दिए जिसने फ़िल्म को खासी लोकप्रियता दी । आपको बता दें कि रेमो की पिछली फ़िल्मों में कई ऐसे वन लाइनर्स थे जो काफ़ी हिट हुए । हम आपके लिए लेकर आए हैं रेमो की फ़िल्मों के लोकप्रिय हुए वन लाइनर्स की एक सूची ।

तो अब पता चला कि, रेस 3 में डेजी शाह का वायरल 'आर बिजनेस…' डायलॉग इनके दिमाग की उपज है

बतौर निर्देशक के तौर पर रेमो डिसूजा की फ़िल्म एबीसीडी, जिसमें प्रभु देवा, गणेश आचार्य, के के मेनन मुख्य भूमिका में नजर आए थे । और इसक फ़िल्म का वन-लाइनर था ''पुट योर हार्ट इन टू डांस एंड डांस विल नेवर लीव योर हार्ट" ।

तो अब पता चला कि, रेस 3 में डेजी शाह का वायरल 'आर बिजनेस…' डायलॉग इनके दिमाग की उपज है

 

इसके बाद आई एबीसीडी 2, जिसमें वरुण धवन और श्रद्धा कपूर ने अहम भूमिका निभाई थी । साल 2015 में आई ये फ़िल्म बॉक्सऑफ़िस पर जबरदस्त सफ़ल हुई जब फ़िल्म खत्म होती है तो रे्मो द्दारा एक लिखा गया एक कोटेशन फ़िल्मस्क्रीन पर दिखाई देता है, ''लाइफ़ इस ऑल अबाउट द नेक्स्ट स्टेप'' । इसे काफ़ी पसंद किया गया था ।

तो अब पता चला कि, रेस 3 में डेजी शाह का वायरल 'आर बिजनेस…' डायलॉग इनके दिमाग की उपज है

रेमो की अगली फ़िल्म थी टाइगर श्रॉफ़ अभिनीत ए फ़्लाइंग जट्ट । ये फ़िल्म भले ही बॉक्सऑफ़िस पर बुरी तरह से पिट गई हो लेकिन इसका वन लाइनर हिट हो गया और वो था, ''एवरीथिंग हेज एन अलटरनेटिव । एक्सेप्ट मदर अर्थ ।'' ये लाइन फ़िल्म के अंत में आती है और इसे भी रेमो ने ही लिखा था ।

लेकिन सबसे बेहतरीन डायलॉग था रेमो की पहली फ़िल्म, फ़ालतु, का जिसमें जैकी भगनानी अहम भूमिका में नजर आए थे । इसका एक डायलॉग भी कॉरियोग्राफ़र से निर्देशक बने रेमो ने अपने लेखक मयुर पुरी की मदद से लिखे । और वो डायलॉग था, ''चिल्ड्रन आर नेवर यूजलैस…इट्स जस्ट देट दे आर यूज्ड लैस ।''

यह भी पढ़ें : LOL! डेजी शाह के रेस 3 के डायलॉग 'आर बिजनेस…' पर ऐसे एपिक मीम्स बनें कि पढ़कर हंसी छूट जाएगी

वैसे ये कहना गलत नहीं होगा कि हमेशा की तरह इस बार भी रेमो अपने इन डायलॉग से लोगों को हंसाने में कामयाब हुए । रेमो द्दारा निर्देशित फ़िल्म रेस 3, में सलमान खान, जैकलीन फ़र्नांडीज, डेजी, साकिब सलीम, बॉबी देओल और अनिल कपूर अहम भूमिका में नजर आएंगे । यह फ़िल्म ईद के दौरान 15 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।