विवेक ओबेरॉय की फ़िल्म पीएम नरेंद्र मोदी, जो इस हफ़्ते सिनेमाघरों में रिलीज हुई है, में जनता को बहुत ही कम रूची है । व्यापार विशेषज्ञों के अनुसार, लोकसभा चुनावों के दौरान, चुनाव आयोग द्वारा लगाया बैन हटाने के बाद भी यह फ़िल्म जीत की स्थिति में नहीं है ।

Trade Speak: लोकसभा चुनाव 2019 में नरेंद्र मोदी विजेता रहे, लेकिन विवेक ओबेरॉय की फ़िल्म पीएम नरेंद्र मोदी उतनी भाग्यशाली नहीं रह पाएगी

लोगों को नहीं है पीएम नरेंद्र मोदी फ़िल्म में दिलचस्पी

व्यापार विशेषज्ञ अमोद मेहरा को लगता है कि पीएम मोदी की सत्ता में वापसी के बावजूद लोगों को बायोपिक में कोई दिलचस्पी नहीं है । ''अग्रिम बुकिंग की प्रतिक्रिया स्पष्ट रूप से इंगित करती है कि लोग बायोपिक में रुचि नहीं रखते हैं क्योंकि सभी नरेंद्र मोदी के जीवन के बारे में जानते हैं जो मुश्किल से दिलचस्प है । इस तरह के दार्शनिक नाटक टीवी पर मुफ्त में आएं तो दर्शकों के लिए आदर्श होते हैं ।''

बिहार के एक प्रमुख फिल्म वितरक किशन दमानी कहते हैं, “चुनावों के दौरान हर संभव माध्यम से लोगों ने प्रधानमंत्री को देखा है । साथ ही, विवेक का इस फ़िल्म में होना सबसे बड़ी खामी है । इस फिल्म में प्रदर्शकों के बीच कोई दिलचस्पी नहीं है ।”

जाहिर तौर पर अग्रणी मल्टीप्लेक्स चेन मोदी बायोपिक के कुछ टोकन शो को “मोदीजी के सम्मान के रूप में” दिखा रहे हैं । मल्टीप्लेक्स चेन के एक अनाम कर्मी कहते हैं, “हमारे पास ‘अलादीन’ है और हमारे पास ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ है । पीएम नरेंद्र मोदी इस सप्ताह के अंत में किसी की सूची में नहीं हैं ।”

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 नतीजे : नरेंद्र मोदी की जीत पर ऐसा रहा बॉलीवुड सितारों का रिएक्शन, अनुपम खेर बोले-"आएगा तो.... :)"

एनालिस्ट गिरीश जौहर ज्यादा आशावादी हैं उन्होंने कहा है कि, “विवेक ओबेरॉय स्टारर के लिए एक अच्छी चर्चा है । ओमंग कुमार एक अच्छे निर्देशक हैं और वह इस एक के साथ एक कम्फर्ट ज़ोन में हैं । शुद्ध रूप से फिल्म को मनोरंजन के नजरिए से देखना दर्शकों के लिए महत्वपूर्ण है । स्पष्ट कारणों के लिए जागरूकता काफी अधिक है, लेकिन वास्तविक मूवी-टिकट खरीदने वाले उन लोगों के मुंह से सुनी गई तारीफ़ की प्रतीक्षा कर रहे होंगे जिन्होंने ये फ़िल्म देखी है । हां, वर्तमान में देश की राजनीतिक स्थिति, निश्चित रूप से कुछ% बोनस कारक जोड़ देगी और मोदीजी की जीत के साथ भाजपा पार्टी के कार्यकर्ता वास्तव में फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों में जश्न मना सकते हैं ।”