पिछले कुछ दिनों से अफ़वाहों का बाजार गर्म है कि सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन ने एक ईवेंट में एक दूसरे को नजर अंदाज किया । यह वाकई बहुत ही हास्यास्पद है । वे एक दूसरे को नजर अंदाज क्यों नहीं करे ? क्या उन्हें एक दूसरे को देखकर फ़्लाइंग किस करनी चाहिए, या सार्वजनिक रूप से निडरता के साथ एक दूसरे के हाथों में हाथ डालना चाहिए । सच्चाई ये है कि, ऐश्वर्या राय बच्चन ऐसे किसी तमाशाओं पर ध्यान नहीं देने के लिए जानी जाती हैं । ऐसे दोस्ती हथकंडे उनके लिए नहीं है ।

आखिर क्यों मीडिया के कुछ महकमे ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान के अतीत के पीछे पड़ गए हैं ?

किसी भी मामले में, हमारी मीडिया के कुछ महकमे एक्स को सार्वजनिक रूप से देखने के लिए इतने जुनुनी क्यों है । फ़िर चाहे वो शाहिद कपूर और करीना कपूर खान हो या रणबीर कपूर व कैटरीना कैफ़, सभी के लिए ये अलगाव एक दुखी क्षण रहे है । कोई भी कपल, अलग होने के बाद एक दूसरे के साथ सार्वजनिक तौर पर सहज नहीं होते है फ़िर चाहे हो दीपिका पादुकोण-रणबीर कपूर हो या ॠतिक रोशन-सुजैन खान हो ।

हालांकि दीपिका पादुकोण और सुजैन खान वाकई अपने एक्स का सामना करने में बहुत सहज दिखाई देती है, लेकिन ये बात अलग है कि अंदर से उन्हें कितना दुख होता होगा, इस बारें में हम यहां बात नहीं करेंगे ।

ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने अतीत को भूला दिया है

ऐश्वर्या राय और सलमान का अलगाव कोई अच्छे नोट पर नहीं हुआ था । ऐश अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गई । और आज के समय में वह एक खुशहाल पत्नी और कर्त्तव्हपूर्ण मां है । उन्होंने अपने अतीत को काफ़ी पीछे छोड़ दिया है । लेकिन क्यों मीडिया के कुछ महकमे जानबूझकर गढ़े मुर्दे उखाड़ रहे हैं ? अतीत को पीछे क्यों नहीं छोड़ देते ? मैं जानता हूं कि जब दोनों एक्स सेलिब्रिटी हो तो उनके लिए ये थोड़ा मुश्किल हो जाता है । मुझे लगता है कि, सेलिब्रिटीज को भी उनकी आज़ादी की आवश्यकता होती है कि न कि वे गर्दन पर सवार रहे ।