देश की पूर्व विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की गद्दावर नेता सुषमा स्वराज का कल रात 67 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया । दिल का दौरा पड़ने के बाद सुषमा स्वराज को एम्स में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने आखरी सांस लीं । सुषमा स्वराज लंबे अर्से से बीमार चल रही थीं और उनका किडनी ट्रांसप्लांट भी हुआ था । बीमारी की वजह से ही उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा । सुषमा स्वराज के निधन की खबर से क्या राजनेता, क्या आम जनता और क्या बॉलीवुड, हर कोई सदमे में है ।

सुषमा स्वराज के निधन से शोक में डूबे बॉलीवुड सितारें, नम आंखों से ट्विटर पर दी अपनी 'आयरन लेडी' को विदाई

देश की सबसे प्रखर वक्ताओं में शुमार सुषमा स्वराज के आक्समिक निधन से पूरे देश में शोक की लहर व्याप्त है । बॉलीवुड के सभी सितारें शोकाकुल होकर नम आंखों से अपनी चहेती राजनेता को ट्विटर के माध्यम से भावभिनी श्रद्धांजलि दे रहे है ।

अभिताभ बच्चन ने भी सुषमा के निधन पर दुख जताते हुए लिखा,'एक अत्यंत दुखद समाचार ! एक बहुत ही प्रबल राजनीतिज्ञ , एक मिलनसार व्यक्तिव , एक अद्भुत प्रवक्ता । आत्मा की शांति के लिए , प्रार्थना ?'

लता मंगेशकर ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, सुषमा स्वराज जी के निधन से गहरा दुख पहुंचा है । एक गरिमामयी और ईमानदार नेता, एक संवेदनशील और निस्वार्थ आत्मा, संगीत और काव्य की गहरी समझ रखने वाली दोस्त । हमारी पूर्व विदेश मंत्री को हमेशा याद किया जाएगा ।

रवीना टंडन ने लिखा, निधन की ख़बर सुनकर पूरी तरह स्तब्ध और हिल गयी हूं । वो एक महान नेता ही नहीं, बल्कि दयालु महिला भी थीं । उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना ।

यहां पढ़ें फ़िल्मी सितारों के ट्वीटस;-