34 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता सुशांत राजपूत का कल यानी 14 जून को निधन हो गया । पिछले कुछ महीनों से डिप्रेशन से जूझ रहे सुशांत ने मुंबई में बांद्रा स्थित अपने घर में फ़ांसी लगाकर आत्महत्या की । सुशांत सिंह राजपूत एक बेहतरीन और मेहनती अभिनेता थे । बिहार के रहने वाले सुशांत ने बॉलिवुड में अपनी यह पहचान खुद बनाई थी, इसी के साथ उनके कई बड़े सपने थे । महत्वाकांक्षी सुशांत सिंह राजपूत ने पिछले साल 50 ऐसी चीजों की 'ड्रीम लिस्ट' बनाई थी जिन्हें वह पूरा करना चाहते थे ।

सुशांत सिंह राजपूत के वो अधूरे सपने जिन्हें वह पूरा करना चाहते थे, ड्रीम लिस्ट पढ़कर फ़ैंस की आंखे भी हुई नम

सुशांत सिंह राजपूत के ये सपने रह गए अधूरे

बीते साल सुशांत ने अपने इन सपनों की लिस्ट अपने सोशल अकाउंट पर शेयर की थी जिन्हें वह पूरा करना चाहते थे । लेकिन अब उनकी मौत के साथ उनके वो सपने भी अधूरे रह गए । सोशल मीडिया पर जो भी सुशांत के इन अधूरे सपनों को जान पा रहा है वह नम आंखों से अभिनेता की तारीफ़ करते नहीं थक रहा है ।

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने फ़ांसी लगाकर आत्महत्या की

सुशात का सपना था कि वह प्लेन उड़ाने से लेकर, नेत्रहीन लोगों को कंप्यूटर कोडिंग सिखाए । गाड़ियों का भी खासा शौक रखने वाले सुशांत लैंबोर्गिनी गाड़ी खरीदना चाहते थे । सुशांत एक अच्छे एक्टर के अलावा संवेदनशील इंसान भी थे । वो पर्यावरण के लिए भी योगदान देना चाहते हैं और 1000 पेड़ों को लगाने की तैयारी कर रहे थे ।

उनकी इस लिस्ट में स्वामी विवेकानंद पर डॉक्यूमेंट्री, सिमेटिक्स पर प्रयोग, ट्रेन से यूरोप की यात्रा, डिफेंस फोर्स के लिए स्टूडेंट्स को तैयारी कराना, महिलाओं को आत्मसुरक्षा की ट्रेनिंग देना और क्रिया योगा सीखना जैसी गतिविधियां भी उनकी इस ड्रीम लिस्ट में शामिल थी ।अब उनकी लिस्ट में प्रोफेशनल खिलाड़ी के साथ चेस और पोकर खेलना, मोर्स कोड सीखना, खेती करना सीखना, महिलाओं को सेल्फ डिफेन्स की ट्रेनिंग में मदद करना भी शामिल था ।

 

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत के असामयिक निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी सहित बॉलीवुड सितारों ने दुख जताया