सलमान खान और कैटरीना कैफ़ अभिनीत फ़िल्म टाइगर जिंदा है, एक जासूसी ड्रामा फ़िल्म है जिसमें फ़िल्म के किरदार टाइगर और ज़ोया पांच अलग-अलग देशों में ट्रेवल करते हैं और अपने मिशन को पूरा करने के लिए बाधाओं से लड़ते है । इन दो खुफिया एजंटों की नाटकीय यात्रा को एक विशाल पैमाने पर योजनाबद्ध किया गया है और निर्देशक अली अब्बास जफर चाहते थे कि फिल्म की विशालता टाइगर के साहसिक कारनामों के माध्यम से झलके । इसलिए उन्होंने इसे दुनिया के पांच अलग-अलग देशों-ऑस्ट्रिया, ग्रीस, मोरक्को, अबू धाबी और भारत में शूट करने का फ़ैसला किया ।

इस बारें में बात करते हुए फ़िल्म के निर्देशक अली अब्बास जफ़र ने बताया कि, "फिल्म के पैमाने से मैच कराने के लिए, हमें विभिन्न कारणों से चार अलग-अलग देशों की यात्रा करनी पड़ी । कुछ परिदृश्य को फिल्म का हिस्सा बनने की जरूरत थी, इसलिए हमें बर्फ से ढके पहाड़ों को शूट करने के लिए ऑस्ट्रिया जाना पड़ा । हमें घोड़े की सवारी के महत्वपूर्ण युद्ध के सीन को शूट करने के लिए मोरक्को जाना पड़ा था । देश के परिदृश्य और स्थलाकृति इन दृश्यों के लिए एक विशिष्ट बनावट लाती है । फ़ाइट सीन के लिए कई घोड़ों को भी प्रशिक्षित किया गया था, जैसे कि हॉलीवुड की कई फिल्मों जैसे ट्रॉय, और मम्मी रिटर्न्स में किया गया था ।

उन्होंने आगे कहा कि, ''गीस पूरी तरह से फ़िल्म के जश्न मनाने वाले गाने 'स्वेग से करेंगे सबका स्वागत' को शूट करने के लिए एकदम परफ़ेक्ट था । अबू धाबी ने हमें रेगिस्तान इलाके दिए । अबू धाबी सरकार से हमें बहुत समर्थन मिला, लोकेशन, प्रोडक्शन, सेना और वायु-शक्ति की आवश्यकता के अनुसार । उन्होंने हमें लार्जर देन लाइफ़ एक्शन ड्रामा सीक्वेंस को बनाने में बहुत मदद की । हमने नोर्थ और साउथ ब्लॉक, दिल्ली में भी कुछ दृश्यों को शूट किया था । कुल मिलाकर, प्रत्येक स्थान का बहुत बड़ा महत्व है और फिल्म की स्क्रिप्ट में इनका अहम स्थान साथ ही यह फ़िल्म के टर्निंग प्वाइंट का एक हिस्सा भी है ।"

अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप, 2017 के सबसे बड़े एक्शन एडवेंचर को पेश करने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए, यशराज फ़िल्म्स की टाइगर जिंदा है में कई हैरतअंगेज सीन देखने को मिलेंगे जो हॉलीवुड फ़िल्म की याद दिलाएंगे । यह फ़िल्म 22 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।