#MeToo आंदोलन के तहत कई सारी महिलाओं ने खुलकर अपने साथ हुए यौन शोषण का खुलासा किया और जिसमें कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी के नाम सामने आए । देश भर में #MeToo मूवमेंट की ऐसी आंधी चली जिसने एक नए आंदोलन को जन्म दे दिया । यौन उत्पीड़न झेल चुकी कई महिलाओं ने इस बारे में खुलकर बोला । इस अभियान ने सभी के लिए कार्यस्थल पर एक सुरक्षित माहौल प्रदान करने के मुद्दे पर बहस शुरू कर दी ।#MeToo के तहत ही आलोकनाथ, सुभाष घई, विकास बहल, अनु मालिक, कैलाश खेर जैसे कई दिग्गज सितारों पर यौन आरोप लगाए गए । लेकिन पिछले कुछ दिनों से ये #MeToo मूवमेंट में कोई हलचल नहीं हुई जिसके चलते शेखर सुमन ने सवाल उठाया है । आपको बता दें कि शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन ने भी कंगना रनौत के खिलाफ 2 साल पहले आरोप लगाया था जिसके बाद इंडस्ट्री में उनका काफी ज्यादा मजाक बनाया गया था ।

#MeToo की आंधी शांत हो जाने पर शेखर सुमन का सवाल -'क्या #MeToo आंदोलन मर चुका है, क्या महिलाओं की क्रांति खत्म हो गई ?

शेखर सुमन ने मीटू आंदोलन की चुप्पी पर सवाल उठाए

आंधी की तरह चले #MeToo मूवमेंट के अचानक रूक जाने पर शेखर ने हाल ही में अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि "क्या #MeToo आंदोलन मर चुका है? आरोप प्रत्यारोप का दौर खत्म? बहस खत्म हो गई है? सुर्खियां चली गईं? महिलाओं की क्रांति खत्म हो गई? चार दिन की चांदनी फिर अंधेरी रात ।'

गौरतलब है कि, मीटू मूवमेंट के तहत कंगना रनौत के एक्स बॉयफ्रेंड अध्ययन सुमन ने कंगना के खिलाफ टि्वटर पर आरोप लगाए थे और अपनी आपबीती सुनाई थी । लेकिन अब अब अध्ययन के सपोर्ट में उनके पिता शेखर आ गए हैं । शेखर ने ट्वीट कर कहा, "जब अध्ययन ने अपनी मीटू स्टोरी शेयर की तो लोगों ने कहा कि अध्ययन ये सब पब्लिसिटी के लिए कर रहे हैं । लेकिन अब जब सारी महिलाएं अपनी स्टोरी मीटू स्टोरी शेयर कर रही हैं तो क्या वो भी पब्लिसिटी के लिए है ।"

यह भी पढ़ें : अब शेखर सुमन ने कंगना रानौत पर निकाली भड़ास, शिकार बनी 'सिमरन'

आपको बता दें कि, मीटू का असर यौन आरोपों से घिरे लोगों के करियर पर दिखने लगा । ॠतिक रोशन की फ़िल्म सुपर-30 के निर्देशक विकास बहल पर यौन आरोप लगने के बाद उन्हें भी कई बड़े प्रोजेक्ट्स से हटा दिया गया है । इसके अलावा इंडस्ट्री से नाना पाटेकर, विकास बहल, आलोक नाथ, साजिद खान, सुभाष घई जैसे कई बड़े नाम सामने आए हैं । इस आंदोलन के जरिए बॅालीवुड इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न को लेकर कई हैरान कर देने वाले चेहरे सामने आए रहे हैं ।