शाहरुख खान की जवान रिलीज़ होते ही बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड्स बना रही है । एटली कुमार निर्देशित जवान में शाहरुख खान ने एक बार फिर अपने एक्शन अवतार से सभी को इंप्रेस कर दिया है । लेकिन शाहरुख के अलावा जवान में एक और शख़्स हैं जो प्रशंसा के पात्र हैं, और वो हैं शाहरुख के बॉडी डबल प्रशांत वाल्डे, जो 17 साल से शाहरुख खान के बॉडी डबल बनते आ रहे हैं । शाहरुख खान के लुक-अलाइक प्रशांत ने जवान के कई अहम सीन में शाहरुख के बॉडी डबल की भूमिका निभाई हैं ।

जवान में शाहरुख खान के बॉडी डबल बने प्रशांत वाल्डे ने शूट किए फ़िल्म के कई अहम सीन्स ; बाल्ड लुक से लेकर एक्शन सीन को नकली हीरो ने असली हीरो की तरह किया शूट

जवान में शाहरुख खान के बॉडी डबल बने प्रशांत

प्रशांत ने बताया की, जवान के वाइड शॉट सीन्स उन्हीं के द्वारा किए हुए हैं । ट्रेन में एक स्मोक सीन है जहां शाहरुख हाथों में बुलेट चलाते हुए बाहर निकलते हैं, असल में उस सीन को प्रशांत ने किया है । क्योंकि उस सीन में चेहरा रिवील नहीं हुआ । इसके अलावा प्रशांत ने बताया की, उन्होंने फिल्म के लिए 130 दिन शूट किया जिसमें काफी सारे सीन्स उन्होंने शूट किए ।

एक सीन है, जहां शाहरुख हमशक्ल बाप को गले लगा रहा होता है । यहां शूट के दौरान बड़ा दिलचस्प किस्सा हुआ था । जब वो यंग के गेटअप में थे, तो मैं बुढ़े शाहरुख रूप में था । वहीं जब वो बुढ़े बने, तो मुझे यंग का गेटअप लेना पड़ा । ताकि कैमरे से केवल उनका क्लोजअप शॉट हो पाए । इस फिल्म में शाहरुख के लुक्स काफी अलग-अलग थे, जिसके हिसाब में हमें रोजाना तैयार होना पड़ता था । एक दिन में दो लुक्स की ही शूटिंग होती थी ।

343d572b-5a53-4624-be4e-9badaeecb13d

बाल्ड लुक पर प्रशांत ने आगे बताया, इस पूरे लुक में बाल्ड लुक का मेकअप सबसे लंबा होता था । क्योंकि इसके लिए उन्हें प्रॉस्थेटिक का सहारा लेना पड़ता था ।

जवान की बात करें तो, 7 सितंबर को बड़े पैमाने पर थिएटर में रिलीज हुई एटली कुमार निर्देशित जवान को न केवल फ़िल्म क्रिटिक्स बल्कि दर्शकों ने भी खूब सराहा । नतीजतन जवान अपनी रिलीज़ के पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने में कामयाब हो पाई । जवान अपनी रिलीज़ के पहले दिन क़रीब 65.50 करोड़ का कलेक्शन करने में कामयाब हुई जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है । वहीं 129.6 करोड़ की भारी कमाई करके ग्लबोल बॉक्स ऑफिस पर अपनी शानदार जीत दर्ज की है, जो किसी भी भारतीय फिल्म के लिए अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग है ।