सलमान खान के भाई सोहेल खान अपनी 24 साल की शादी तोड़ने जा रहे हैं । सोहेल खान अपनी पत्नी सीमा खान से तलाक ले रहे है । हाल ही में सोहेल खान और सीमा खान ने मुंबई की फ़ैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है । सोहेल और सीमा के इस शादी से दो बच्चे हैं निरवान और योहान । बता दें कि सोहेल खान और सीमा खान की लव मैरिज थी ।

सलमान खान की फ़िल्म प्यार किया तो डरना के सेट पर हुई थी सोहेल खान और सीमा खान की पहली मुलाकात ; अब शादी के 24 साल बाद ले रहे हैं तलाक

सीमा खान और सोहेल खान ले रहे हैं तलाक

सीमा और सोहेल काफ़ी सालों से एक दूसरे से अलग रह रहे हैं । लेकिन अब दोनों ने फ़ाइनली ऑफ़िशियल तौर पर इस रिश्ते को खत्म करने का फ़ैसला किया है । सोहेल से अपने रिश्ते को खत्म करने के बाद सीमा सचदेव ने ई-टाइम्स को दिए इंटरव्यू में कहा, “मैं अब सिंगल, फुटलूज और फैंसी-फ्री हूं ।” अपने इस बयान के साथ ही सीमा ने सोहेल खान से अपने डाइवोर्स की खबरों को कंफर्म कर दिया है । सीमा और सोहेल ने 24 साल तक साथ रहने के बाद अलग होने का फैसला किया है । सीमा खान का असली नाम सीमा सचदेव है. वह पेशे से फैशन डिजाइनर और स्टाइलिस्ट हैं ।

सीमा ने कहा- उनकी शादी अनकन्वेंशनल है

सोहेल और सीमा की बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा, इस बात का पता नेटफ्लिक्स शो फैबुलस लाइव्स ऑफ बॉलीवुड वाइव्स के दौरान चला । इस शो के प्रमोशन के दौरान सीमा खान ने कहा था कि, उनकी और सोहेल की शादी अनकन्वेंशनल है । खबरों की मानें तो, दोनों ने इस फैसले को मिलकर लिया है और अपनी-अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने का फैसला किया है ।

1998 में सोहेल और सीमा ने घर से भागकर आर्य समाज मंदिर में शादी रचाई थी । शुरूआत में सीमा खान का परिवार इस शादी के लिए राजी नहीं था लेकिन फ़िर बाद में उन्होंने इस शादी को अपनी मंजूरी दे दी थी । बताया जाता है कि, सोहेल की सीमा खान से पहली मुलाकात फिल्म प्यार किया तो डरना क्या की शूटिंग के वक्त हुई थी । सीमा फैशन डिजाइनिंग में अपना करियर बना रही थीं उसी दौरान सीमा और सोहेल की नजदीकियां बढ़ी फ़िर दोनों में प्यार हुआ और दोनों ने शादी करने का फ़ैसला किया ।

बता दें कि इससे पहले सलमान के एक और भाई अरबाज खान भी अपनी पत्नी मलाइका अरोड़ा से ऑफ़िशियल तलाक ले चुके है ।