साल 2022 में 4 थीएट्रिकल और 1 डायरेक्ट ओटीटी फ़िल्म देने वाले अक्षय कुमार साल 2023 में भी अपनी कई फ़िल्मों के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने वाले हैं । और इसका खुलासा खुद अक्षय कुमार ने किया है । हाल ही में सऊदी अरब के जेद्दा में रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुए अक्षय कुमार ने अपनी अपकमिंग फ़िल्मों के बारें में बात की और उन्हीं में से एक फ़िल्म थी ओह माय गॉड 2, जो की साल 2012 में आई ओह माय गॉड का सीक्वल है । अक्षय ने शनिवार, 3 दिसंबर को मॉडरेटर कलीम आफताब के साथ बातचीत के दौरान खुलासा किया कि उनकी आने वाली फिल्मों में से एक फ़िल्म यौन शिक्षा के महत्व के बारे में बात करती है । अक्षय ने कहा, “यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय है । बहुत सी जगहों पर (यौन शिक्षा) इस  बारें में बात नहीं होती है । हमारे पास हर तरह के विषय हैं जो हम स्कूल में सीखते हैं और यौन शिक्षा एक ऐसा विषय है जो मैं चाहूंगा कि दुनिया के सभी स्कूल में अनिवार्यरूप से हो । (इस फिल्म को) रिलीज होने में समय लगने वाला है, यह अप्रैल [या] मई रिलीज़ होने की उम्मीद है ।

SCOOP: OMG ओह माय गॉड 2 यौन शिक्षा के मुद्दे पर होगी बेस्ड, अक्षय कुमार ने कंफ़र्म करते हुए बताया रिलीज़ प्लान

अक्षय कुमार की OMG ओह माय गॉड 2 

हालांकि यहां अक्षय ने उस फ़िल्म का नाम नहीं लिया हो यौन शिक्षा के इर्द गिर्द घूमती है । लेकिन बॉलीवुड हंगामा को इस बारें में करीबी सूत्र से अंदर की जानकारी मिली है । सूत्र ने हमें बताया, “अक्षय जिस फ़िल्म के बारें में बात कर रहे थे वह OMG ओह माय गॉड 2 है । यह एक इंटेंस लेकिन मनोरंजक कोर्टरूम ड्रामा है, जिसमें एक सतर्क नागरिक अदालत जाता है और स्कूलों में अनिवार्य यौन शिक्षा की मांग करता है ।

OMG ओह माय गॉड, जो 2012 में रिलीज़ हुई थी, वह भी एक कोर्ट रूम ड्रामा थी और इसमें अक्षय कुमार और परेश रावल ने लीड रोल निभाया था । यह एक नास्तिक कांजी (परेश रावल) की कहानी थी, जिसकी दुकान एक भूकंप में नष्ट हो जाती है । जब बीमा कंपनी नेएक्ट ऑफ़ गॉडका हवाला देकर उसका मुआवज़ा देने से इनकार कर दिया, तो कांजी ने भगवान के खिलाफ मामला दायर कर दिया । इस फ़िल्म में अक्षय ने भगवान कृष्ण की भूमिका निभाई है और वह कैसे कांजी के संघर्ष का हिस्सा बने, यह फिल्म का सार था ।

जहां ओह माई गॉड में अक्षय भगवान कृष्ण के रूप में नज़र आए थे वहीं OMG ओह माई गॉड 2 में, अक्षय भगवान शिव के रूप में नज़र आएंगे और इसका सबूत उनके फ़र्स्ट लुक से मिल भी गया है । इस बारें में सूत्र ने हमें बताया, “ओह माई गॉड फ़्रेंचाइज़ी की फ़िल्म में निश्चितरूप से भगवान का कनेक्शन होगा । इसलिए OMG ओह माई गॉड 2 में भी लेखक और डायरेक्टर अमित राय ने स्मार्टली भगवान का एंगल और यौन शिक्षा के इर्द-गिर्द घूमने वाले असामान्य अदालती मामले को शामिल किया है । निर्माताओं को विश्वास  है कि यह विषय दर्शकों को ज़रूर आकर्षित करेगा और एक नई बहस को जन्म देगा । इस फ़िल्म में अक्षय के अलावा पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम भी अहम भूमिका में नज़र आएंगे ।

दिलचस्प बात यह है कि अक्षय ने फेस्टिवल में फिल्म के बारे में बात करते हुए इसकी रिलीज पीरियड - अप्रैल या मई 2023 भी हिंट के रूप में बता दिया है । इंडस्ट्री के एक एक्सपर्ट ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “अप्रैल के महीने में कई फ़िल्में एक साथ रिलीज़ होती है। मई 2023 एक उपयुक्त समय है । इस दौरान यारियां 2 और स्वतंत्रवीर सावरकर के अलावा, कोई अन्य फिल्म रिलीज के लिए निर्धारित नहीं है।