बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने ड्रग्स मामले में गिरफ़्तार किया है । हाई प्रोफ़ाइल ड्रग्स पार्टी पर छापेमारी कर एनसीबी ने आर्यन खान के अलावा 7 और लोगों को भी न्यायिक हिरासत में लिया है । एक दिन के एनसीबी रिमांड पर भेजे गए आर्यन को आज कोर्ट में सुनवाई से पहले मेडिकल के लिए ले जाया गया है । आर्यन की रात एनसीबी की कस्टडी में बीती और आज इस मामले की सुनवाई है । शाहरुख खान ने ड्रग्स मामले से अपने बेटे आर्यन खान को बचाने के लिए देश के सबसे महंगे और हाई-प्रोफाइल वकील सतीश मानशिंदे को हायर किया है । सतीश मानशिंदे, आर्यन खान पर एनसीबी द्वारा लगाए गए आरोपों के खिलाफ कोर्ट में उनका बचाव करेंगे । आपको बता दें कि सतीश मानशिंदे इससे पहले बॉलिवुड के कई हाई-प्रोफाइल केस लड़ चुके हैं ।

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का ड्रग्स केस लड़ रहे हाई-प्रोफाइल वकील सतीश मानशिंदे इससे पहले संजय दत्त और रिया चक्रवर्ती को भी निकलवा चुके हैं जेल से ; लड़े हैं बॉलिवुड के कई हाई-प्रोफाइल केस

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का केस लड़ेंगे सतीश मानशिंदे

56 साल के वरिष्ठ वकील सतीश मानशिंदे हाई प्रोफाइल मामलों के लिए जाने जाते हैं । वो अब तक कई टॉप बॉलीवुड स्टार्स और उनकी फैमिली मेंबर्स के केस लड़ चुके हैं । पिछली बार सतीश मानशिंदे सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चर्क्रवर्ती का केस भी लड़ रहे हैं । सतीश मानशिंदे की दलीलों की वजह से रिया और शोविक को ड्रग्स मामले में जमानत मिल पाई ।

संजय दत्त और सलमान खान को भी जमानत दिलवाई

इसके अलावा सतीश मानशिंदे संजय दत्त के 1993 वाला मुंबई ब्लास्ट केस भी लड़ चुके हैं । 1993 में हुए धमाकों के मामले में मानशिंदे संजय दत्त को जमानत दिलवाने में कामयाब हुए थे । जबकि वो उस समय बहुत गंभीर आरोपों में फंसे हुए थे । इस केस के बाद मानशिंदे देश के टॉप क्रिमिनल लॉयर्स में से एक बन गए ।

इसके अलावा सतीश मानशिंदे सलमान खान का शराब पीकर कार चलाने वाले केस को लेकर भी सुर्खियां बटोर चुके हैं । साल 2002 के शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामले में मानशिंदे सलमान खान को भी जमानत दिलाने में कामयाब हुए थे । इस हाई प्रोफ़ाइल केस के बाद भी मानशिंदे को हाई-प्रोफाइल वकील के तौर पर काफी पॉपुलैरिटी मिली । इसके अलावा सतीश मानशिंदे ने ही सलमान खान को काले हिरण वाले केस में जमानत दिलवाई थी ।

मानशिंदे ने साल 1983 में प्रसिद्ध अधिवक्ता दिवंगत राम जेठमलानी के नेतृत्व में एक वकील के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी । उन्होंने लगभग 10 वर्षों तक उनके साथ काम किया । इस दौरान उन्होंने सिविल और क्रिमिनल लॉ की बारिकियां भी सीखीं और फिर नेताओं से लेकर ऐक्टरों तक जुड़े मामले हैंडल किए । आज मानशिंदे देश के सबसे बड़े वकीलों में शुमार किए जाते हैं ।

एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ़्तारी हुई

बता दें कि, रविवार को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में रेव पार्टी करने के मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन को 15 घंटे चली पूछताछ के बाद रविवार को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था । मामले में कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आर्यन के अलावा मुनमुन धामेचा और अरबाज सेठ मर्चेंट को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों को एक दिन की रिमांड पर एनसीबी को सौंप दिया ।

बताया जा रहा है कि एनसीबी के अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि क्रूज पर रेव पार्टी होने वाली है । जिसके बाद उन्होंने वहां पर छापेमारी में कोकीन, एमडीएमए, मेफेड्रोन और चरस जैसी कई नशीले चीजें बरामद की हैं । बता दें कि इन सभी आरोपियों को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है ।