सलमान खान न केवल अपनी शानदार एक्टिंग से सभी का दिल जीतते हैं बल्कि अपनी फ़िट बॉडी से भी न जाने कितने लोगों को इंस्पायर करते है । सलमान खान जैसी बॉडी पाना हर किसी की हसरत होती है । अपने सोशल अकाउंट पर अक्सर सलमान खान एक्सरसाइज करते हुए अपने फ़ोटो शेयर कर लोगों को फ़िटनेस के प्रति जागरूक करते हैं । और अब सलमान खान ने अपने फ़ैंस को एक्सरसाइज के दौरान एक खास चीज से बचने की सलाह दी है, और हेल्दी रहने के लिए प्रेरित किया है ।

VIDEO: सलमान खान ने बॉडी बनाने के शौकिनों के लिए दी बेहद जरूरी फ़िटनेस टिप्स

सलमान खान ने दी फ़िटनेस टिप्स

फ़िटनेस प्रेमियों को सलमान ने स्टेरॉयड से दूर रहने की सलाह दी है । सलमान ने बताया कि इसके इस्तेमाल से उनके लीवर और किडनी के साथ ही उनके शरीर पर काफी बुरा प्रभाव पड़ सकता है इसलिए इसे कभी नहीं लेना चाहिए ।

मुंबई में रविवार को बीइंग स्ट्रॉन्ग फिटनेस इक्वीपमेंट के प्रीव्यू के दौरान सलमान ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि, "आज कल स्टेरॉएड लेने का नया ट्रेंड चल पड़ा है, जो काफी गलत है । मेरा मानना है कि किसी को भी उसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए । यहां तक कि कई लोग स्टेरॉएड का गलत इस्तेमाल करते हैं, जो उनके शरीर के लिए काफी हानिकारक होने के साथ ही उनके लीवर और किडनी को खराब कर सकता है । ऐसे कई लोग हैं, जिनकी मौत जिम में एक्सरसाइज करने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से हो गई. ऐसे में ऐसी चीजें करना बिल्कुल सही नहीं है ।'

यह भी पढ़ें : 'फ़िट इंडिया' बनाने के लिए सलमान खान 2020 तक देशभर में खोलेंगे 300 जिम, मिलेंगे ढेर सारे जॉब

सलमान के फ़िल्मी फ़्रंट की बात करें तो, वह जल्द ही दबंग फ़्रैंचाइजी की तीसरी किश्त दबंग 3 में नजर आएंगे । प्रभु देवा द्दारा निर्देशित इस फ़िल्म में उनके साथ सोनाक्षी सिन्हा, सई मांजरेकर, अरबाज खान और सुदीप किच्चा जैसे कलाकार नजर आएंगे । यह फ़िल्म 20 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है ।