सुधांशु सरिया की आने वाली फिल्म सना का वर्ल्ड प्रीमियर कल रात टालिन, एस्टोनिया में प्रतिष्ठित 26वें टालिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल में हुआ । सुधांशु ने अपनी शानदार लीड स्टार राधिका मदान के साथ PÖFF26 में ब्लैक कारपेट पर वॉक किया । फिल्म को प्रीमियर पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, जिससे चारों तरफ से सराहना मिली । दर्शकों को इस इंट्रोस्पेक्ट ड्रामा में कहानी, निर्देशन, साउंडट्रैक के साथ-साथ राधिका के नेचुरल और प्रतिध्वनित परफॉर्मन्स से प्यार हो गया । ab86dcad-f810-4712-9bf8-690a9a0c1101

राधिका मदान की सना 

स्क्रीनिंग के बाद, अभिनेता-निर्देशक की जोड़ी ने इस उत्कृष्ट काम को बनाने की अपनी यात्रा और प्रोसेस पर चर्चा करने के लिए एक प्रेरणादायक QnA सेशन में भाग लिया। सुधांशु द्वारा लिखित और निर्देशित, सना एक जिद्दी और महत्वाकांक्षी महिला (राधिका) के बारे में एक रिलेशनशिप ड्रामा है, जो अनसुलझे आघात के कारण आंतरिक लड़ाई लड़ रही है। संयोग से, सना एकमात्र इंडियन फिल्म है जो इस साल फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म अवार्ड के लिए ग्रैंड प्रिक्स के लिए मुकाबला कर रही है । 

एस्टोनिया के इंडियन एम्बेसडर श्री अजनीश कुमार, जिन्होंने प्रीमियर में भाग लिया, कहते हैं, “जब आप 130 करोड़ की आबादी वाले देश की बात करते हैं, जो कि मिलेनियल सोसाइटी है; [भारत] औपनिवेशिक शासन, स्वतंत्रता के विकास के विभिन्न चरणों से गुजरा है और अब हम अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष मना रहे हैं, हमने एक लंबा सफर तय किया है। और आज आप स्क्रीन पर जो देखते हैं, वह उस भारत की सही अभिव्यक्ति और प्रतिबिंब है जिसके बारे में हम आज बात करते हैं। मैं सुधांशु और राधिका का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने उस आधुनिक भारत को दिखाया जो हम सबने देखा है ।

फेस्टिवल डायरेक्टर टीना लोक-ट्रामबर्ग कहते हैं, “एक फेस्टिवल डायरेक्टर के रूप में, मैं हमेशा कुछ फ्रेश, नया और कन्टेम्परेरी देखना चाहती हूं। तो बेशक, मैंने तुरंत सना से प्रभावित हुई। मैं वास्तव में उन सभी फिल्म निर्माताओं कि आभारी हूं, जिन्होंने 2014 में हमारे फेस्टिवल के शुरू में हम पर भरोसा किया और अपने बच्चों (फिल्म्स) को हमारे हाथ सौप दिया। सुधांशु उन फिल्म निर्माताओं में से एक थे, जिन्होंने LOEV को हमारे पास लाया। हमें उन्हें 'सना' के साथ वापस बुलाना पड़ा। जब मैंने और मेरी टीम ने फिल्म देखी, तो हम सब जानते थे कि वह कुछ खास लेकर आ रहे हैं ।

निर्देशक सुधांशु सरिया ने साझा किया, “मैं तेलिन में तीन बार जा चुका हूं, लेकिन मैंने कभी दर्शकों को इतना उत्साहित हुए नहीं देखा, वह अतिसंवेदनशील, कन्फेशनल जैसा कि मैंने पिछली रात हमारे Q n A के बाद देखा था। एस्टोनिया में इंडियन ऐम्बैसडर से लेकर घर पर स्टूडेंट्स और फैमिली मेंबर तक सभी; हर कोई कहानी से जुड़ा और उसमें खुद को पाया। यह फिल्म हमेशा अपने ट्रीटमेंट और सब्जेक्ट में विशेष रूप से इंडियन रही है, लेकिन कल रात जिस तरह से इसने यूरोपीय दर्शकों के साथ प्रतिध्वनित किया, उससे मुझे एहसास हुआ कि हमारी फिल्म वास्तव में कितनी यूनिवर्सल है। मैं आगे की जर्नी के लिए और भी एक्साइटेड हूं और इसे भारत में अपने दर्शकों के लिए वापस लाने का इंतजार नहीं कर सकता ।

राधिका मदान कहती हैं, “ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि एक कमरे में 300 लोग एक हो जाएं और उसी एनर्जी का उत्साह बढ़ाएँ, और उसी तरह की भावनाओं को महसूस करें। कल रात हमने इसका अनुभव किया। मैं कई महिलाओं की आंखों में आंसू देख रही थी और Q n A  के दौरान, मैं अपने आंसू भी नहीं रोक सकी। चूँकि, कई लोग Q n A के बाद मेरे पास आए और मुझे अपने जीवन में इसी तरह के अनुभवों के बारे में बताया और बातचीत करने में सक्षम होना कितना महत्वपूर्ण है। बिल्कुल यही हमारा मकसद था की बातचीत शुरू करें। यह वाकई जबरदस्त और इमोशनल स्क्रीनिंग थी। निश्चित रूप से मेरे जीवन की सबसे खास रातों में से एक है ।

सना का दिलचस्प फर्स्ट-लुक पोस्टर हाल ही में रिलीज किया गया था । फिल्म का संगीत विशाल मिश्रा द्वारा रचित है । फोर लाइन एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित, सुधांशु सरिया द्वारा लिखित और निर्देशित, सना में राधिका मदान, पूजा भट्ट, शिखा तलसानिया और सोहम शाह हैं ।