ॠषि कपूर बॉलीवुड की सबसे विवादित ट्विटर पर्सनेलिटी में से एक हैं । ॠषि कपूर अक्सर अपने ट्वीट्स के कारण आलोचन का शिकार होते है । किसी भी मुद्दे पर बेबाकी से राय रखने वाले ॠषि कपूर पूरी निडरता के साथ ट्वीट करते हैं जबकि वहीं अन्य सितारें ऐसा करने से बचते हैं । गाय के मांस पर किए गए ट्वीट, गांधी परिवार पर रोड़ के नाम को लेकर आपत्ति जताना, ऐसे कई ट्वीट ॠषि कपूर अब तक कर चुके है । और जो लोग ॠषि की राय से इत्तेफ़ाक नहीं रखते हैं, उन लोगों की आलोचना का शिकार ॠषि कपूर को बनना पड़ता है ।

पटेल की पंजाबी शादी, के ट्रेलर लॉंच के दौरान ॠषि कपूर से इस पहलू के बारें में पूछा गया । अभिनेता ने दिल से कहा,"मैं खुद के लिए ट्वीट करता हूं । मेरा अपना एक दृष्टिकोण होता है । और मैं इसे लिखता हूं और मैं कुछ विवादास्पद लेखन करता हूं । लेकिन सब दिल से होता है । जहां तक ट्रोल और नकारात्मक टिप्पणी का सवाल है, मैं इसे बहुत हल्के में लेता हूं और उस पर अंशतः विश्वास करता हूं । मजे की बात ये है कि हमें किसी भी चीज को सीरियसली नहीं लेना चाहिए ।”

पटेल की पंजाबी शादी में ॠषि कपूर, परेश रावल, वीर दास और पायल घोष अहम भूमिका में नजर आएंगे । संजय छाल द्वारा निर्देशित यह फ़िल्म 15 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इसके अलावा ॠषि कपूर अमिताभ बच्चन के साथ आगामी फ़िल्म 102 नॉट आउट में नजर आएंगे । उमेश शुक्ला द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।