बॉलिवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन अपने फ़ैंस कि दिलों में वह हमेशा जिंदा रहेंगे । सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फ़िल्म दिल बेचारा है जो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 24 जुलाई को रिलीज होगी । इस फ़िल्म में सुशांत के साथ संजना सांघी नजर आएंग़ी । सुशांत की आखिरी फ़िल्म दिल बेचारा के निर्देशक मुकेश छाबड़ा ने हाल ही में सुशांत को लेकर कई बातें बताई । सुशांत के लिए मुकेश छाबड़ा न केवल निर्देशक थे बल्कि एक बहुत अच्छे दोस्त भी थे । और इसी दोस्ती की खातिर, जब मुकेश अपने करियर की पहली फ़िल्म डायरेक्ट करने जा रए थे तो उस फ़िल्म को सुशांत सिंह राजपूत ने बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही साइन कर लिया था । इसका खुलासा खुद मुकेश ने किया ।

दिल बेचारा के निर्देशक मुकेश छाबड़ा ने कहा, ‘सुशांत सिंह राजपूत ने दोस्ती की खातिर बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही साइन कर ली थी दिल बेचारा’

दिल बेचारा सुशांत सिंह राजपूत की लास्ट फ़िल्म है

बॉलिवुड के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा दिल बेचारा से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखने जा रहे हैं । जहां मुकेश ने हीरो के रूप में सुशांत के करियर की शुरुआत की थी तो वहीं सुशांत ने हीरो बनकर मुकेश के निर्देशन करियर की शुरुआत की । बता दें कि 7 साल पहले फिल्म काय पो छे के लिए कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर मुकेश छाबड़ा ने जहां 800 लोगों के ऑडिशन के बाद सुशांत को सलेक्ट किया । वहीं, जब मुकेश अपने करियर की पहली फ़िल्म निर्देशित करने जा रहे थे तो उस फ़िल्म में हीरो बनकर सुशांत ने अपनी दोस्ती निभाई ।

सुशांत ने अपना वादा पूरा किया

मुकेश ने हाल ही में सुशांत और अपनी फ़िल्म दिल बेचारा के बारें में बात करते हुए बताया कि, “सुशांत को समझ आ गया था क‍ि मैं किसी दिन अपनी खुद की फिल्म बनाउंगा, और सुशांत ने मुझे वादा किया था क‍ि वो मेरी फिल्म में जरूर काम करेगा । जब मैंने अपनी फिल्म बनाने का मन बना लिया तो मुझे अभ‍िनेता से अलग एक ऐसे दोस्त की तलाश थी जो मेरे साथ इस पूरे सफर में खड़ा रह सके । मुझे याद है बहुत पहले ही सुशांत ने मुझे वादा किया था क‍ि मैं जब भी अपनी पहली फिल्म बनाउंगा वो उसमें लीड रोल करेंगे और उन्होंने अपना वादा पूरा भी किया । तो जब मैंने उन्हें दिल बेचारा के लिए संपर्क किया तो उन्होंने तुरंत हां कर दी, बिना स्क्र‍िप्ट पढ़े । हम दोनों के बीच हमेशा इस तरह का मजबूत भावनात्मक जुड़ाव रहा ।”

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत को बहुत पसंद करते थे संजय लीला भंसाली, इसलिए ऑफ़र की थी 4 फ़िल्में

मुकेश ने आगे बताया कहा, “सुशांत हमेशा सीन्स को बेहतर बनाने में मेरी मदद करते थे । वह मेरे साथ पढ़ता था और अगर किसी भी समय उसे लगता है कि रचनात्मक रूप से सीन में सुधार किया जा सकता है, तो वह हमेशा मुझे बताते थे । हम साथ बैठते थे और स्क्रिप्ट पर विस्तार से चर्चा करते थे ।”