बिना किसी गॉडफ़ादर के मनोरंजन जगत में अपने दम पर पहचान बनाने वाले 34 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन ने हर किसी को हैरान कर दिया है । पिछले कई महीनों से डिप्रेशन से जूझ रहे सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी अपने पीछे कई सवाल छोड़ गई है । अभिनेता के निधन से कई मुद्दों पर बहस छिड़ गई है जैसे, नेपोटिज्म, इंडस्ट्री में मौजूद राजनीति और कैंपिंग इत्यादि । कहा जा रहा है कि बॉलीवुड में मौजूद इन्हीं मुद्दों की वजह से सुशांत को कई प्रोजेक्ट्स से हाथ धोना पड़ा था । और इसलिए वह आत्महत्या करने को मजबूर हुए । नतीजतन सुशांत के आत्महत्या मामले में फिल्म इंडस्ट्री कुछ बड़े लोगों के खिलाफ बिहार कोर्ट में केस दर्ज किया गया है ।

सुशांत सिंह राजपूत को बहुत पसंद करते थे संजय लीला भंसाली, इसलिए ऑफ़र की थी 4 फ़िल्में

सुशांत सिंह राजपूत और संजय लीला भंसाली एक दूसरे को बहुत पसंद करते थे

बिहार की मुजफ्फरपुर कोर्ट में आईपीसी की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत ऐडवोकेट सुधीर कुमार ओझा ने बॉलीवुड के फ़िल्ममेकर करण जौहर, सलमान खान, एकता कपूर, संजय लीला भंसाली सहित 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है । ओझा द्वारा दायर किए गए शिकायत पत्र में इन सभी पर आत्महत्या करने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगा कर सीजेएम कोर्ट में मामला दर्ज करवाया गया है । ओझा ने बताया अदालत ने कि इस मामले की अगली सुनवाई 3 जुलाई को मुकर्रर की है ।

भंसाली ने सुशांत को 4 फ़िल्में ऑफ़र की थी

लेकिन इस मामले में लेटेस्ट अपडेट ये है कि असल में फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली ने सुशांत को चार फ़िल्में ऑफ़र की थी । करीबी सूत्र ने बताया है कि सुशांत और भंसाली एक दूसरे को काफ़ी पसंद करते थे और इसलिए भंसाली ने सुशांत को 4 फ़िल्में ऑफ़र भी की थी । सूत्र ने बताया, “इंडस्‍ट्री में तमाम लोग सुशांत की मौत पर शोक व्‍यक्‍त कर रहे हैं । बहुत से लोगों को यह मालूम नहीं होगा कि सुशांत और संजय लीला भंसाली एक-दूसरे के काम को काफी पसंद करते थे । यही नहीं, दोनों एक नहीं बल्कि 4 बार एकसाथ काम करने वाले थे । भंसाली ने 4 फिल्‍में ऑफर कीं लेकिन डेट की दिक्‍कतों के कारण चीजें बैठ नहीं पाईं ।”

एकता और सुशांत की बॉंडिंग भी काफ़ी अच्छी थी

सूत्र ने आगे ये भी बताया कि सुशांत और भंसाली की बॉंडिंग तब और अच्छी हो गई थी जब पद्मावत विवाद के बाद सुशांत ने भंसाली को सपोर्ट किया । सूत्र ने बताया, “जिस वक्‍त एक ग्रुप के लोगों ने भंसाली पर जयपुर में अटैक किया था, सुशांत ने अपने नाम से राजपूत हटा लिया था । इस तरह सुशांत ने भंसाली के लिए ठोस स्‍टैंड लिया । ऐक्‍टर ने हिंसा की निंदा की थी, इसी के साथ दोनों की बॉन्‍डिंग काफी अच्‍छी हो गई थी ।”

एकता कपूर ने पवित्र रिश्ता सीरियल में लीड रोल दिया

एकता कपूर, जिसने अपने टीवी शो पवित्र रिश्ता में सुशांत को कास्ट किया था, भी अभिनेता को काफ़ी पसंद करती थी । इस बारें में सूत्र ने बताया, “न केवल भंसाली बल्कि एकता कपूर और सुशांत की बॉंडिंग भी एक दूसरे के साथ काफ़ी अच्छी थी । एकता न केवल सुशांत की अच्छी दोस्त थी बल्कि उनकी प्रतिभा की भी कायल थि । एकता ने सुशांत की प्रतिभा के अनुसार उन्हे कई प्रोजेक्ट्स भी ऑफ़र किए थे ।”

बता दें कि सुशांत ने 14 जून को डिप्रेशन में आकर मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में फ़ांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । लेकिन लोगों के मन में सवाल उठ रहा है कि जब सुशांत का फ़िल्मों में सफ़ल करियर था तो ऐसा क्या हुआ कि उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया । वहीं बॉलीवुड के कुछ सितारों और लोगों ने उनके आत्महत्या के फैसले को फिल्म इंडस्ट्री द्वारा शोषण करने की वजह से लिया गया बताया है । भले ही पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सुशांत के निधन की वजह फ़ांसी पर लटकने की वजह से दम घुटने को बताया जा रहा है लेकिन पुलिस इस सुशांत के आत्महत्या करने के अन्य पहलूओं की भी जांच करने में जुटी है ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले में करण जौहर, भंसाली, एकता कपूर और सलमान खान समेत इन 8 लोगों के खिलाफ़ केस दर्ज

इससे पहले कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने भी दावा किया था कि सुशांत को 7 फिल्मों से निकाल दिया गया था । इसलिए महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के निर्देश के बाद मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच सुशांत की आत्महत्या की जांच कर रही है कि कहीं सुशांत पर कुछ लोगों के द्वारा इतना दबाव तो नहीं बनाया गया कि उन्होंने आत्महत्या कर ली ।