एक नई उम्मीद के साथ साल 2021 की शुरूआत हो चुकी है । जहां एक तरफ़ कोरोना महामारी को जड़ से खत्म करने के लिए कोरोना वैक्सीन आ चुकी हैं वहीं मनोरंजन जगत ने भी लोगों के मनोरंजन की पूरी तैयारी कर ली है । इस साल दर्शकों को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स पर एक से बढ़कर एक कंटेंट देखने को मिलेगा जिसमें ऑरिजनल वेब सीरिज के साथ-साथ फ़िल्में भी शामिल हैं जो डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होंगी । ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर आने वाली बहुप्रतिक्षित वेब सीरिज और फ़िल्में इस प्रकार हैं-

सिद्धार्थ शुक्ला, कपिल शर्मा के डिजीटल डेब्यू सहित ये वेब सीरिज-फ़िल्में 2021 में ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर करेंगी दर्शकों का मनोरंजन

 

1. कपिल शर्मा का कॉमेडी शो (नेटफ़्लिक्स)

इस साल कपिल शर्मा अपना डिजीटल डेब्यू करते हुए नजर आएंगे । नेटफ़्लिक्स पर प्रसारित होने वाला कपिल का ये शो एक कॉमेडी वेब शो होगा । अभी इस शो को लेकर ज्यादा डिटेल तो सामने नहीं आई है लेकिन इतना जरूर है कि कपिल नेटफ्लिक्स पर अपने अनोखे स्टाइल से दुनिया के 190 देशों को हंसाते हुए नजर आएंगे ।

2. ब्रोकन बट ब्यूटीफुल सीज़न 3 (Alt Balaji, Zee5)

सबसे सफल ओटीटी फ्रेंचाइजी में से एक, ब्रोकन बट ब्यूटीफुल के दोनों सीजन को सभी से इतना प्यार मिला की अब इसका सीजन भी आ रहा है । ब्रोकन बट ब्यूटीफुल सीज़न 3 के साथ बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला अपना डिजीटल डेब्यू करेंगे । सीजन 3 में नई जोड़ी - सिद्धार्थ शुक्ला और सोनिया राठी की नई जोड़ी देखने को मिलेगी । हमें लगता है कि ये वैलेंटाइन के मौके पर रिलीज होगा ।

3. द फ़ैमिली मैन 2 (अमेजॉन प्राइम वीडियो)

द फैमिली मैन सीज़न 1 को दर्शकों ने खूब सराहा । इसलिए अब 2021 में इसके सीजन 2 का भी दर्शक जमकर लुत्फ़ उठा पाएंगे क्योंकि निर्माता-निर्देशक राज और डीके लेकर आ रहे हैं द फैमिली मैन सीज़न 2 । मनोज बाजपेयी, सामंथा अक्किनेनी, प्रियामणि, शारिब हाशमी, सीमा बिस्वास, दर्शन कुमार, शरद केलकर, सनी हिंदूजा, श्रेया धन्वंतरि, शहाब अली, वेदांत सिन्हा और महक ठाकुर का एक्शन स्पाई थ्रिलर द फैमिली मैन सीजन 2, 12 फ़रवरी से दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगा । एक नए मिशन के साथ इस बार यह वेब सीरिज कई उतार-चढ़ावों से भरपूर होगी ।

4 गुल्लक 2 (सोनीलिव)

गुल्लक के सीजन 1 ने अपने सुगठित पात्रों, बहुमुखी अभिनय और बेमिसाल निर्देशन से खूब तारिफ़ें बटोरी । इसलिए अब मेकर्स लेकर आ रहे हैं इसका दूसरा सीजन । गुल्लक 2 सोनीलिव पर 15 जनवरी 2021 को स्ट्रीम होगा ।

5. तांडव (अमेजॉन प्राइम वीडियो)

मल्टीस्टारर बहुप्रतीक्षित राजनीतिक ड्रामा तांडव का ट्रेलर रिलीज होते ही यह वेब सीरिज चर्चा में आ गई । अली अब्बास तांडव के साथ अपना डिजीटल डेब्यू कर रहे हैं । इसमें सैफ़ अली खान एक राजनेता के किरदार में दिखाई देंगे ।

6. द व्हाइट टाइगर (नेटफ़्लिक्स)

राजकुमार राव और प्रियंका चोपड़ा की अपकमिंग फिल्म द व्हाइट टाइगर नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होने जा रही है । ये फिल्म अरविंद अडिगा के अवॉर्ड विनिंग नॉवल पर आधारित है । द व्हाइट टाइगर में मुख्य रूप से ग़रीबी, जाति, धर्म, राजनीति, भ्रष्टाचार पर कमेंट किया गया है । इस फिल्म में पहली बार प्रियंका और राजकुमार राव साथ में काम कर रहे हैं । फिल्म को 22 जनवरी 2021 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया जाएगा ।

7. द बिग बुल और भुज - द प्राइड ऑफ़ इंडिया (Disney+Hotstar)

अजय देवगन प्रोडक्शन में बनी दो बहुप्रतिक्षित फ़िल्में द बिग बुल और भुज - द प्राइड ऑफ़ इंडिया डिज्नी + हॉटस्टार पर रिलीज होंगी । जहां अभिषेक बच्चन की द बिग बुल की कहानी स्टॉक एक्सचेंज के सबसे बड़े घोटाले के इर्द-गिर्द घूमती है वहीं अजय देवगन अभिनीत भुज की कहानी देशभक्ति की सच्ची कहानी को दर्शाएगी । दोनों फ़िल्मों की रिलीज डेट अभी तक अनाउंस नहीं की गई है ।

8. जीत की ज़िद (Zee5)

वास्तविक जीवन की एक सच्ची कहानी जो कारगिल के नायक की दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ उनके विश्वास और उतार-चढ़ाव को दिखाती है । सीरिज़ में अमित साध लीड रोल में नजर आएंगे । यह एक ऐसे आदमी की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है जिसने असंभव को संभव बना दिया और जो दृढ़ विश्वास और प्रतिबद्धता का सच्चा वसीयतनामा है । यह Zee5 पर 22 जनवरी को रिलीज होगी ।

मुंबई डायरिज 26/11, फ़ोर मोर शॉट्स 3, टेस्ट केस 3 are जैसे कई वेब शोज के भी नए सीजन प्रतीक्षा में है जिनकी अभी रिलीज डेट सामने नहीं आई है ।