सबसे चहेते कॉमेडियन कपिल शर्मा अपनी बेमिसाल कॉमेडी से लोगों का लगातार मनोरंजन करते आ रहे हैं । कॉमेडी शो से लेकर फ़िल्मों तक कपिल ने अपनी प्रतिभा साबित की और वह अब जल्द ही डिजीटल वर्ल्ड में भी कदम रखने जा रहे हैं । इन दिनों कपिल एक बार फ़िर अपने लोकप्रिय कॉमेडी शो, द कपिल शर्मा के नए सीजन के साथ वापस आए हैं । दर्शकों के साथ-साथ सेलिब्रिटिज तक उनके शो को काफ़ी पसंद करते हैं । लोगों को हंसाने वाले कपिल शर्मा की जिंदगी भी काफ़ी उतार-चढ़ाव भरी रही है । हाल ही में एक इंटरव्यू में कपिल शर्मा ने बताया कि वह साल 2017-18 में डिप्रेशन का शिकार हुए थे, जिसकी जानकारी उन्हें मीडिया में आई रिपोर्ट्स से मिली थी ।

मुश्किल दौर से गुजर चुके कपिल शर्मा ने कहा, ‘मुझे डिप्रेशन हुआ है ये मुझे मीडिया वालों से पता चला, भला हो मीडिया वालों का’

कपिल शर्मा हुए थे डिप्रेशन का शिकार

फीवर एफएम के 'बाउंस बैक भारत फेस्ट' के दौरान बातीचीत में कपिल ने बताया कि अगर मीडिया में यह बात न लिखी जाती तो उन्हें पता ही नहीं चलता वह डिप्रेशन से पीड़ित हैं । कपिल ने कहा कि “उस समय, आपको अपने आसपास की सभी चीजें निगेटिव लगती हैं । आपको महसूस होता ही नहीं कि कुछ बदलाव होगा । मैं नहीं जानता कि इस दौरान आपके दिमाग से किस तरह का कैमिकल निकलता है जो आपको पॉजिटिव सोचने की ओर लेकर ही नहीं जाता । उस समय मेरे परिवार ने मुझे संभाला, खासकर मेरी पत्नी गिन्नी ने । वह जानती थी कि मेरी जिंदगी में क्या चल रहा है जो कोई और नहीं जानता था ।

कपिल ने आगे कहा,  “मेरी मम्मी दिमागी परेशानी और डिप्रेशन के बारे में कुछ नहीं जानती थीं । वह एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखती हैं । केवल वही नहीं, मैं भी इसके बारे में बहुत ज्यादा कुछ नहीं जानता था । मीडिया वालों का भला हो, जिन्होंने लिखा, ‘कपिल शर्मा हुए डिप्रेशन के शिकार’ । तब मुझे पता चला, अच्छा मुझे ये हुआ है ।”

कपिल ने यह भी बताया कि इस मुश्किल घड़ी में कपिल की जिंदगी में उनकी पत्नी, गिन्नी चतरथ पिलर बनकर उनके साथ रहीं और उन्हें संभाला ।