जैकलीन फर्नांडीज का अब तक का सफ़र उनकी फिल्मों से कम आकर्षक नहीं है । जब जैकलीन फर्नांडीज़ ने लगभग एक दशक पहले इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखा था, तब उन्होंने न तो अभिनय में कोई ट्रेनिंग ली थी और न ही उनका कोई कांटेक्ट था । लेकिन दृढ़ समर्पण और कड़ी मेहनत के साथ, जैकलीन फर्नांडीज़ ने एक लंबा सफ़र तय किया है और ये उनकी मेहनत का ही नतीजा है की वे आज बी-टाउन की सबसे विश्वसनीय अभिनेत्री में एक है ।

जैकलीन फर्नांडीज़ ने बॉलीवुड में पूरे किए 10 साल, बिना किसी गॉडफ़ादर के बनाई अपनी पहचान !

जैकलीन फर्नांडीज़ ने बनाया अपना मुकाम

अभिनेत्री ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपने मॉडलिंग के दिनों के बारे में खुलकर बात की और साथ ही बताया कि उन्हें पहला रोल कैसे मिला था,"मैं एक मॉडलिंग एजेंसी के साथ काम कर रही थी और एक दिन मुझे बताया गया कि बॉलीवुड के एक निर्देशक मुझसे मिलना चाहते थे । वह अपनी काल्पनिक एक्शन-एडवेंचर अलादीन में जैस्मिन की भूमिका निभाने के लिए एक अभिनेत्री की तलाश में थे ।"

शुरू में, जैकलीन को भूमिका मिलने की उम्मीद नहीं थी क्योंकि उस समय उन्हें हिंदी नहीं आती थी, "चूंकि मैं उस समय हिंदी नहीं बोल पाती थी इसलिए मुझे यकीन था कि वे पहली मुलाकात के दौरान ही मुझे बाहर निकाल देंगे । मैं उनके ऑफिस गयी और मुझे विश्वास था कि इस मीटिंग से कुछ नहीं होगा । लेकिन आश्चर्य की बात थी कि मुझे सुजॉय घोष के निर्देशन में बनी फ़िल्म में अलादीन चटर्जी (रितेश देशमुख) की प्रेमिका का किरदार निभाने का मौका मिल गया ।"

फिल्म के सेट पर अपने शुरुआती दिनों के बारे में बात करते हुए जैकलीन के मन में बीते दिनों की यादें ताज़ा हो गयी और बताया कैसे टीम ने उन्हें तनाव दूर करने में मदद की थी, "मैंने मुंबई के फिल्मसिटी में एक विशाल सेट पर अपना करियर शुरू किया था । मुझे बस एक स्टोर में जाना था और मैजिक लैंप खरीदना था, जिसे घिसने पर, जीनियस नामक एक जिन्न बाहर आता था। सुजॉय ने मुझे यह सुनिश्चित करवाया कि मुझे पहले दिन बोलना नहीं है । मुझे इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि मैं शूटिंग के शुरुआती दिनों में क्या कर रही थी क्योंकि मेरे पास न ही कोई एक्टिंग का बैकग्राउंड था और न ही कोई औपचारिक ट्रेनिंग थी ।"

जैकलीन ने आगे खुलासा किया कि कैसे अमिताभ बच्चन ने उन्हें अपने कौशल पर कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया था,"जैसे-जैसे दिन बीतते गए, मैंने देखा कि अमित जी (अमिताभ बच्चन) कैसे पूरी तैयारी के साथ सेट पर आते हैं, और उनकी किताब से मैंने दर्द निवारक तरीके से हिंदी में एक दिन में तीन पैसेज पढ़ना शुरू कर दिया । मैंने अपने डिक्शन और डायलॉग डिलीवरी पर भी काम किया । मैंने अपनी लाइन्स की रिहर्सल शुरू कर दी और स्क्रिप्ट में लिखी चीज़ों पर शोध करना शुरू कर दिया ।"

यह भी पढ़ें : जैकलीन फर्नांडीज के रूप में हॉलीवुड सिंगर कैटी पेरी को मिली एक नई दोस्त

आगामी प्रोजेक्ट्स की बात करें तो, जैकलीन ने हाल ही में अपनी फिल्म ड्राइव के साथ अपना डिजिटल डेब्यू किया है जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हो चुकी है और अब जल्द फिल्म 'मिसिज़ सीरियल किलर' के लिए पूरी तरह से तैयार है जिसे नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया जाएगा । जैकलीन जल्द सलमान खान की किक 2 में भी नज़र आएंगी जो साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्देशित होगी ।