ऋतिक रोशन वर्षों से सोशल मीडिया पर सबसे प्रसिद्ध और प्रभावशाली शख्सियत में से एक बन गए हैं । एक तरफ जहां ऋतिक रोशन ने हमें अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स जरिये बहुत बार एंटरटेन किया है, वहीं दूसरी तरफ उन्होंने इसका उपयोग एक बदलाव लाने, खुशियां बांटने और अनगिनत अवसर पर टैलेंट का समर्थन करने के लिए भी किया है । अपने जन्मदिन से एक दिन पहले, ऋतिक रोशन ने दुनिया से अपने परिवार के एक नए सदस्य से परिचित करवाया है जो एक इंडी-स्ट्रे पप्पी है जिसका नाम अभिनेता ने मोगली रखा है ।

ऋतिक रोशन ने अपनी बर्थडे से एक दिन पहले कराया अपने नए फ़ेमिली मेंबर ‘मोगली’ से इंट्र्ड्यूस

ऋतिक रोशन ने एक स्ट्रीट डॉग को गोद लिया

अपने पोस्ट में जिसमें नए सदस्य की प्यारी झलकियाँ भी साझा की गई हैं, उन्होंने एक कहानी शेयर करते हुए बताया कि उन्हें वह कहाँ से मिला । ऋतिक ने लिखा मोगली से परिचय कराते हुए लिखा,“हेलो दुनिया, मैं मोगली हूं । कम से कम मेरा इंसान मुझे यही बुलाता है । मुझे प्यारी रोजी ने गाड़ी के नीचे पाया था । रोजी मेरे जैसे कई लोगों का ध्यान रखती है । जानवरों के लिए इस दुनिया को बेहतर बनाने के लिए थैंक यू मिस । अब लगता है मेरी मुलाकात आप सभी से होती रहेगी । मुझे जब भी देखो हाय जरूर बोलना ।”

स्ट्रीट डॉग को गोद लेने का यह कदम अभिनेता द्वारा उठाया गया एक और प्यारा कदम है, जो अपने जीवन के प्यारे पलों को अपने प्रशंसकों के साथ साझा करना नहीं भूलते है । यह पोस्ट साझा करते ही फैन्स ने कमेंट सेक्शन में मोगली और ऋतिक पर अपने प्यार की बरसात करना शुरू कर दिया।

हाल के दिनों में, ऋतिक ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल जय शेट्टी की पहल हेल्प इंडिया ब्रीद के लिए धन जुटाने, ट्रांसजेंडर समुदाय का समर्थन करने, स्थानीय प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के अलावा, पैरालिंपिक में भारतीय प्रतिभागियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए किया है। निस्संदेह, ऋतिक द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का बहुत अच्छा उपयोग किया गया है जो सभी के लिए बेहद प्रेरणादायक है ।