साल 2010 में आई रजनीकांत की फ़िल्म रोबोट ने दर्शकों का दिल जीत लिया था । और अब इस फ़िल्म का अगला भाग आ रहा है 2.0 जिसमें एक बार फ़िर रजनीकांत रोबोट के किरदार में नजर आएंगे । 2010 में रिलीज रजनीकांत की फिल्म रोबोट में दिखाया गया था कि कैसे एक रोबोट के अंदर भी दिल होता है, इमोशन होते हैं । और 2018 में रिलिज होने वाली 2.0 में दिखाया जाएगा कि, कैसे एक रोबोट अपनी भावनाओं को जता सकता है, प्यार कर सकता है । फिल्म में एमी और रजनीकांत की लव स्टोरी दिखाई गई है । इसमें बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी, यानी अक्षय कुमार, एक विलेन का रोल प्ले करते नजर आएंगे । फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है । फिल्म भारी भरकम बजट में बन कर तैयार हुई है ।

2.0 में ऐसी होगी रजनीकांत और एमी जैक्सन की टेक्नो लवस्टोरी

2.0 में रजनीकांत रोबोट के किरदार में नजर आएंगे

हाल ही में हुए फ़िल्म के नए ट्रेलर लॉंच के दौरान फ़िल्म अभिनेत्री एमी ने अपने रोल के बारें में खुलकर बात की । और बताया कि, ''फिल्म में ये रोल प्ले करना मेरे लिए बहुत कठिन था । रोबोट का कॉन्सेप्ट इंसानों से एकदम अलग है । शंकर सर ने उस जोन में घुसने के लिए मेरी मदद की । मुझे रोल को करते समय काफी सतर्क होना था और एक रोबोट की तरह सोचना था । मगर मैं ये कहना चाहूंगी कि रजनी सर अपने रोल में परफेक्ट थे ।"

एमी के रोल के बारे में फिल्म के निर्देशक एस शंकर ने कहा, "फिल्म के इस किरदार के लिए एमी पर्फेक्ट थीं । उनकी फिजिक एक रोबोट के किरदार पर जंचती है । फिल्म में एमी और रजनीकांत के बीच का रोमांस दर्शकों के लिए एक बड़ा सरप्राइज साबित होगा ।

रजनीकांत ने खुलासा किया था कि चिट्टी का किरदार निभाना उनके लिए बहुत मुश्किलभरा था । एक ईवेंट के दौरान रजनीकांत ने खुलासा किया कि, "मेरे हेल्थ इश्यू मेरे लिए बाधा बन रहे थे, और इस वजह से मैंने इस रोल को करने के लिए अपना आत्मविश्वास खो दिया था । मैंने शंकर को यह भी बताया कि मैं इसे छोड़ना चाहता हूं, लेकिन इंतजार करना चाहते थे । शूट के दौरान, चित्ति के सूट में भी जाना एक चुनौती थी । सूट का वजन 14 किलोग्राम है और इसे पहन कर शूट करना और भागना वाकई मुश्किल था ।''

यह भी पढ़ें : खुलासा : ये है रजनीकांत-अक्षय कुमार की महत्वाकांक्षी फ़िल्म 2.0 का असली बजट

इस फ़िल्म के हिंदी वर्जन को करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के तहत प्रस्तुत किया जाएगा । रोबोट 2.0, को सुब्सकरण और लाइका प्रोडक्शंस द्वारा प्रोड्यूस किया गया है, यह फ़िल्म देशभर में 29 नवंबर को 3D और 2D में रिलीज होगी ।