फ़िल्ममेकर शंकर की आगामी महत्वाकांक्षी फ़िल्म 2.0 के मेगा बजट के बारें में हमने अभी तक कई तरह की बातें सुनी है कि ये फ़िल्म अपने तय बजट से कहीं ज्यादा आगे निकल चुकी है । और अब पहली बार फ़िल्म 2.0 से जुड़े कोर टीम के एक अंदरूनी सूत्र ने इस फ़िल्म के असली/वास्तविक बजट के बारें में खुलासा किया है कि आखिर इस फ़िल्म में कितना पैसा लगा है ।

खुलासा : ये है रजनीकांत-अक्षय कुमार की महत्वाकांक्षी फ़िल्म 2.0 का असली बजट

2.0 का वास्तविक कुल बजट 400 करोड़ रुपये है

सूत्र ने बताया कि, "इस फ़िल्म का बजट उतना नहीं है जितना की इसके बारें में गलत तरीके से फ़ैलाया जा रहा है । 2.0 का वास्तविक कुल बजट 400 करोड़ रुपये है, और यह भी इसलिए है, क्योंकि इसके सभी वीएफएक्स फिर से किए गए, क्योंकि जो पहले वीएफएक्स किए गए थे उनकी क्वालिटी काफ़ी खराब थी । साथ ही, यह फिल्म भारत की सामान्य 3डी फिल्मों की तुलना में कहीं अधिक महंगी है । देश की अधिकांश फिल्में इसी फ़ोरमेट पर बनाई जाती है जिसके अंतर्गत उन्हें पहली बार 2 डी में शूट किया जाता हैं और फिर उसे 3डी में परिवर्तित किया जाता है । जबकि, 2.0 को 3डी में शूट किया गया है ।''

उत्तर भारत के दर्शकों को ध्यान में रखकर बनाई गई फ़िल्म

उत्तर भारत के दर्शकों को ध्यान में रखते हुए अब फ़िल्म को बनाया गया है । निंसंदेह रजनीकांत दक्षिण भारत के किंग है लेकिन हिंदी भाषी क्षेत्र में उनकी इतनी फ़ैन फ़ोलोइंग नहीं है । उनकी पिछली फ़िल्म काला को उत्तर भारत में काफ़ी खराब रेस्पोंस मिला था ।

यह वह जगह है जहां अक्षय कुमार काफ़ी पसंद किए जाते हैं । हिंदी सिनेप्रेमियों के बीच वे काफ़ी लोकप्रिय है । लेकिन 2.0 में आर्क-खलनायक के रूप में उनका घिनौना मेकअप उनके प्रशंसकों को उतना रास नहीं आ रहा है । यह देखा जाना बाकी है कि क्या 2.0 सभी ना पसंद करने वालों के संदेहों को अस्वीकार कर देगा और इसे एक हिट फ़िल्म बनाएगा ।

यह भी पढ़ें : अक्षय कुमार - रजनीकांत की फ़िल्म 2.0 ने अपने बजट से मचाया कोहराम, एनिमेशन-वीएफएक्स पर खर्च हुआ 543 करोड़ रु

इस बीच, इस महंगी फिल्म ने अपने सेटेलाइट्स अधिकारों को बेचकर 80 करोड़ रुपये पहले ही वसूल कर लिए हैं । "निवेश की वसूली हमारे लिए उतनी मुश्किल नहीं होगी जैसा कि दर्शाया जा रहा है । जी हां 2.0 एक महंगी फ़िल्म है । लेकिन हर एक पैसा तर्कसंगत है ।'' फ़िल्म से जुड़े करीबी सूत्र ने बताया ।