तापसी पन्नू अभिनीत अनुभव सिन्हा की फ़िल्म थप्पड़ में नजर आईं अभिनेत्री गीतिका विद्या ओहल्यान को अपनी फ़िल्म वेब फ़िल्म सोनी के लिए क्रिटिक्स च्वाइस फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है । गीतिका विद्या ओहल्यान की फ़िल्म सोनी नेटफ़िल्क्स की ऑरिजनल फ़िल्म है जिसमें शानदार प्रदर्शन के लिए गीतिका विद्या ओहल्यान को खूब सराहा जा रहा है ।

21212

क्रिटिक्स च्वाइस फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड पाकर गीतिक काफ़ी खुश हैं । उन्होंने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, “जब मैं 21-22 साल की थी तो मुझे बताया गया था कि अगर आप एक अभिनेत्री बनना चाहती हैं तो फौरन मुंबई जायें, 25 से आगे आप बहुत बूढ़ी हो जाएंगी, अगर आप शादी करना चाहते हैं तो तुरंत कर लीजिये वरना 25 से आगे आप बहुत बूढ़े हो जाएंगे, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं अपने दिल की सुनती हूं । मैंने समझा कि, मैं उन लोगों का मनोरंजन करने के लिए नहीं हूं जो केवल 25 से नीचे की महिलाओं को वास्तविक जीवन में और नायिका के रूप में देखना चाहते हैं । मेरे हाथ में इस पुरस्कार के साथ मैं चाहती हूं निर्देशकों और अभिनेताओं को स्टीरियोटाइप का मुकाबला करने के लिए हौसला मिले ।”

गीतिका को 75 वें वेनिस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के ओर्रीजोंटी (होराइजन्स) में सोनी फिल्म के प्रीमियर पर उनके अभूतपूर्व प्रदर्शन के लिए स्टैंडिंग ओवेशन मिला । फिल्म को 2018 में बीएफआई लंदन फिल्म फेस्टिवल, तथा मामी फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित किया गया था, और पिंग्याओ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, क्रमशः जेंडर पर सर्वश्रेष्ठ फिल्म और महोत्सव की सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए ऑक्सफैम पुरस्कार जीता हैं । फ़िल्म में अपने शानदार प्रदर्शन के लिए गीतिका को खूब सराहना मिली । थप्पड़ फिल्म में नजर आईं गीतिका जल्द ही गौरव मदन की आगामी फ़िल्म बारहबायबारह में नजर आएंगी ।

क्रिटिक्स चॉइस फिल्म अवॉर्डस के विजेताओं की घोषणा डिजिटल रूप से की गई थी । COVID 19 को ध्यान में रखते हुए और इस से निपटने के लिए यह कार्यक्रम एक वर्चूअल समारोह में बदल गया ।