पिछले महीने बसंत पंचमी के शुभ अवसर पर ॠतिक रोशन ने अपनी बहुचर्चित फ़िल्म सुपर 30, की शूटिंग शुरू कर दी है । फ़िलहाल फ़िल्म का वाराणसी शेड्यूल शूट हो रहा है । और यहां हमें इस फ़िल्म में आनंद कुमार बने ॠतिक रोशन की झलक देखने को मिली । जैसा की सभी को पता है कि इस फ़िल्म में ॠतिक रोशन गणित के जादूगर आनंद कुमार, जो सुविधाहीन बच्चों को शैक्षणिक सुविधाएं प्रदान करने में मदद करते हैं, के किरदार में नजर आएंगे ।

FIRST-LOOK-Hrithik-Roshan-looks-rugged-as-Anand-Kumar-in-Super-30

आपको बता दें कि सुपर 30, बिहार के रहने वाले आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है, जो हर साल ऐसे 30 बच्चों को आईआईटी/जेईई की मुफ्त कोचिंग देते हैं, जो गरीब परिवार से होते है । उनकी कोचिंग के लगभग सभी स्टूडेंट आईआईटी में सिलेक्ट होते हैं । आनंद इस सराहनीय काम के लिए रामानुजम अवॉर्ड और अब्दुल कलाम आजाद शिक्षा पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुके हैं ।

बढ़ी हुई दाढ़ी-मूंछों में ॠतिक रोशन का गंभीर लुक

इस बायोपिक फिल्म के जरिए ऋतिक आनंद कुमार के जीवन से जुड़े संघर्षों को बड़े पर्दे पर दर्शाते नजर आएंगे । इस फ़िल्म में आनंद कुमार बने ॠतिक का लुक जारी हुआ है । बिखेरे हुए बाल, बढ़ी हुई दाढ़ी-मूंछों में ॠतिक काफ़ी गंभीर दिखाई दे रहे है । इसके अलावा, क्योंकि आनंद कुमार बेहद साधारण है, इसलिए ग्रीक गॉड कहे जाने वाले ॠतिक को ये लुक देने के लिए काफ़ी मेहनत लगी ।

फ़िल्म की बात करें तो, ॠतिक ने आज से अपने वाराणसी शेड्यूल की शूटिंग शुरू कर दी है । इसके बाद फ़िल्म की टीम पटना और भोपाल में फ़िल्म की शूटिंग शुरू करेगी । यहां का शूटिंग शेड्यूल 10 दिन का होगा । बिहार की राजधानी को मुंबई में ही बनाया जाएगा । फ़िल्म के कई बड़े भाग मई में पटना शेड्यूल के पूरे हो जाने के बाद शूट होंगे ।

यह भी पढ़ें : ॠतिक रोशन ने मां सरस्वती के आशीर्वाद से शुरू की सुपर 30 की यात्रा

हमने यह भी सुना है कि विकास बहल मुंबई में फ़िल्म का सेट तैयार करने के लिए खास प्रयास कर रहे है ताकि सब कुछ असली लगे । वहीं दूसरी तरफ़ हमने सुना है कि मेकर्स मई तक फ़िल्म की शूटिंग खत्म करने की उम्मीद जता रहे है । ताकि ॠतिक को अपने दोनों बच्चों के साथ गर्मियों की ट्रिप का समय मिल जाए , क्योंकि इसके बाद वह अपनी अगली फ़िल्म की तैयारी भी शुरू करेंगे । उनकी अगली फ़िल्म टाइगर श्रॉफ़ के साथ में है ।

वाराणसी का शूटिंग शेड्यूल 10 दिन का है । इसके बाद ॠतिक मुंबई लौंटेंगे । सुपर 30 का निर्माण मधु मंताना, साजिद नडियादवाला द्वारा शिबाशिश सरकार के सहयोग से किया जा रहा है । यह फ़िल्म अगले साल 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।