बॉलीवुड के बेहतरीन सिंगर सोनू निगम ने हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन गाने दिए हैं । 90 के दशक से सोनू निगम ने अपने गानों से लोगों का मनोरंजन किया है । सोनू ने शाहरुख खान, सलमान खान, अक्षय कुमार और गोविंदा जैसे कलाकारों के लिए गाने गाए हैं जो आज भी यादगार हैं । लॉकडाउन के कारण अपने परिवार से दूर दुबई में फ़ंसे सोनू निगम से जब बॉलीवुड हंग़ामा ने खास बातचीत की तो उन्होंने बॉलीवुड में अपनी सिंगिंग जर्नी के बारें में बात की । साथ ही ये भी बताया कि उन्हें किस फ़िल्म अभिनेता के लिए गाने गाना सबसे अच्छा लगा ।

EXCLUSIVE: सोनू निगम ने कहा, ‘सलमान-शाहरुख ने बेहतरीन काम किया है लेकिन गोविंदा का काम अविस्मरणीय है’

सोनू निगम ने कई बेहतरीन गाने गाए हैं

इंटरव्यू के दौरान सोनू ने पूछा गया कि उन्हें 90 के दशक में किसके लिए गाना गाने में सबसे अच्छा लगता था-गोविंदा, सलमान या शाहरुख । इस पर सोनू ने कहा, “मैंने 90 के दशक में गोविंदा, सलमान, शाहरुख और अक्षय के लिए गाने गाए थे । शाहरुख और सलमान के लिए मैंने गाने 2000 के बाद तक गाने गाए । हमने साथ में कई बेहतरीन गाने भी दिए ।

लेकिन मैंने गोविंदा के साथ 90 के दशक में ही प्रोपर काम किया था । उस दौरान मैंने उनके लिए ‘यूपी वाला ठुमका लगाओ’ जैसे कई बेहतरीन गाने गाए थे । मैं उनके गाने के लिए जो मस्तियां किया करता था, वो उनको दिमाग में रखकर किया करता था कि गोविंदा क्या करने वाला है इस गाने में । मैं अपनी आवाज को उनके अनुसार बदलता था । ‘बेकरार मैं बेकरार तू’ गाने में गोविंदा ने वही कमाल किया जो मैंने सोचा था । और गोविंदा उस गाने में इतना करिश्मा दिखा जाते थे कि कमाल हो जाता था । मैंने उनके लिए कभी शाहरुख-सलमान जैसे गाने नहीं गाए हैं लेकिन उनके मस्तीभरे गाने आज भी यादगार हैं मेरे लिए ।”

यह भी पढ़ें : गोविंदा ने ठुकराई थी हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म अवतार, वजह बहुत हैरान करने वाली है

गोविंदा के लिए ‘व्हाट इज मोबाइल नंबर’ और ‘नीचे फ़ूलों की दुकान’ जैसे कई गाने गाने वाले सोनू ने गोविंदा की तारिफ़ करते हुए आगे कहा कि, “जब भी वो इन गानों पर परफ़ोर्म करते थे, बहुत फ़न के साथ करते थे । उन्होंने इन गानों में क्या करिश्मा किया है । लोगों ने हमेशा माना है कि शाहरुख खान और सलमान खान ने बहुत बेहतरीन काम किया है । जो ठीक है, लेकिन मैं कहना चाहूंगा कि गोविंदा ने जो किया है वो अविस्मरणीय है ।”