यशराज प्रोडक्शन की फ़िल्म बैंड बाजा बारात से अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत करने वाले रणवीर सिंह आज बॉलीवुड के सर्वेश्रेष्ठ अभिनेता में से एक है । एक से बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फ़िल्में देने वाले रणवीर सिंह को उनके करियर की शुरूआत में उनके पहले प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा ने एक गुरुमंत्र दिया था जिसको फ़ोलो कर रणवीर आज बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन अभिनेता में से एक बन गए हैं । साथ कई फ़िल्ममेकर्स की पहली पसंद भी बन चुके है । बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में रणवीर सिंह से उस गुरुमंत्र के बारें में पूछा तो उन्होंने बताया कि आदित्य चोपड़ा ने उनसे कहा था कि, तेरे पास ॠतिक रोशन जैसे लुक्स तो शायद नहीं हो लेकिन एक्टिंग में संभाल लेना ।

EXCLUSIVE: बैंड बाजा बारात के समय प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा के इस गुरुमंत्र को फ़ोलो कर रणवीर सिंह बने एक्टिंग किंग ; कहा- “तू ॠतिक रोशन तो है नहीं…”

रणवीर सिंह ने अपनी एक्टिंग से किया इंप्रेस

आदित्य चोपड़ा ने रणवीर से जब कहा कि, ॠतिक रोशन जैसे लुक्स तो शायद नहीं हो लेकिन एक्टिंग में संभाल लेना । इस बारें में जब बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए इंटरव्यू के दौरान रणवीर से पूछा कि क्या आपने अपने प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा की इस बात को गंभीरता से लिया ? इस पर रणवीर ने हंसते हुए कहा, “यह एक फ़नी किस्सा है मेरी जर्नी का । मुझे लगता था कि मैं बहुत अच्छा दिख रहा हूं, लेकिन फिर आदि सर ने मुझे मेरे करियर की शुरुआत में एक रियलिटी चेक दिया । वह ऐसा था, 'आप अच्छे दिख रहे हैं लेकिन आप ऋतिक रोशन नहीं हैं, इसलिए बेहतर है कि आप अच्छा अभिनय करें ।'

मेरे लिए उस किरदार जैसा दिखना ज्यादा जरुरी हो जाता है

इसके बाद रणवीर ने आदित्य चोपड़ा की इस बात को मन में बसा लिया और अपनी एक्टिंग को और शानदार बनाने पर फ़ोकस किया । इस बारें में रणवीर ने बताया, “मैं अभी भी खुद को शानदार दिखने वाला नहीं मानता, लेकिन समय के साथ मैं एक व्यक्ति के रूप में भी विकसित हुआ हूं । किसी व्यक्ति का आकर्षक दिखने से परे भी कई अन्य चीजें अहम होती हैं । जब मेरे किरदारों की बात आती है, तो मेरे लिए उस किरदार जैसा दिखना ज्यादा जरुरी हो जाता है ।”

रणवीर ने बताया कि कैसे उन्हें करण जौहर द्वारा उनकी अगली फिल्म, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में एक दृश्य के लिए एक्सट्रा आर्डनरी दिखने के लिए बताया गया था । “मैं रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के लिए करण जौहर के साथ शूटिंग कर रहा हूं, हम सभी जानते हैं कि उनके सिनेमा के ब्रांड को बहुत ही आकर्षक तरीके से पेश किया जाता है । उन्होंने मुझसे कहा कि 'आपको केवल अपना सर्वश्रेष्ठ दिखना है’, रणवीर ने कहा, “तो वह समय होता है जब आप अच्छे दिखने वाले होते हैं, लेकिन मेरी प्राथमिकता हमेशा चरित्र की तरह दिखने के साथ रहती है ।”