अक्षय कुमार की पृथ्वीराज अब अपनी रिलीज से बस कुछ ही दिन दूर है ऐसे में मेकर्स ने फ़िल्म का ट्रेलर रिलीज कर लोगों की प्रत्याशा को बढ़ा दिया है । ट्रेलर में फ़िल्म की ग्रैंडनेस के साथ फ़िल्म के किरदारों की झलक भी देखने को मिली । पृथ्वीराज में अक्षय कुमार जहां सम्राट पृथ्वीराज के किरदार में नजर आ रहे हैं वहीं मानुषी छिल्लर, जो इस फ़िल्म से अपना बॉ्लीवुड डेब्यू कर रही हैं, रानी संयोगिता के किरदार में नजर आ रही है । पृथ्वीराज में अक्षय और मानुषी के अलावा सोनू सूद और संजय दत्त भी लीड रोल में नजर आएंगे । आज रिलीज हुए फ़िल्म के ट्रेलर में फ़िल्म के सभी किरदारों की थोड़ी-थोड़ी झलक देखने को मिली ।

Prithviraj Trailer Launch: अक्षय कुमार ने 42 दिनों में पूरी की अपनी पहली ऐतिहासिक ड्रामा फ़िल्म की शूटिंग ; पीएम मोदी को फ़िल्म दिखाने पर अक्षय ने दिया ये जवाब

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज

आज फ़िल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान अक्षय ने फ़िल्म को लेकर कई दिलचस्प बातें शेयर की साथ ही बताया कि फ़िल्म की शूटिंग सिर्फ 42 दिनों में ही पूरी कर ली गई थी । लेकिन फिर भी इसे रिलीज होने में 3 साल लगे ।

हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के साहसी कारनामों को पर्दे पर दर्शाने वाली फ़िल्म पृथ्वीराज के ट्रेलर लॉन्च के दौरान जब अक्षय से पूछा गया कि, “क्या वो अपनी फिल्म थिएटर में रिलीज होने के बाद प्रधानमंत्री को दिखाना चाहेंगे ? इस सवाल पर रिएक्ट करते हुए अक्षय ने कहा, “मैं क्या दिखाना चाहूंगा । अगर उनको देखनी होगी तो वो अपने आप ही देख लेंगे । मैं कौन होता हूं दिखाने वाला ।” अक्षय के इस जवाब पर सभी लोग हंसते लगते हैं ।

इसके अलावा अक्षय ने ट्रेलर लॉन्च के दौरान अपने 30 साल के करियर में पहली ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म करने पर भी खुशी जताई । उन्होंने कहा, “मुझे इस इंडस्ट्री में 30 साल हो गए हैं । इतनी बड़ी ऐतिहासिक फिल्म मैंने कभी नहीं की । जब पता चला कि इतना बड़ा रोल करना है तो ये  मेरे लिए गर्व की बात थी । ऐसा लगा कि जीवन सफल हुआ । इतने बड़े योद्धा की कहानी मैं कर रहा हूं ।”

अक्षय ने पृथ्वीराज को स्कूलों में अनिवार्य रूप से दिखाने पर जोर दिया

वहीं अक्षय ने पृथ्वीराज को स्कूलों में बच्चों को अनिवार्य रूप से देखने पर भी जोर दिया । अक्षय ने कहा, “मुझे डॉ साब (द्विवेदी) ने 'पृथ्वीराज रासो' पढ़ने के लिए एक किताब दी थी । मैंने धीरे-धीरे किताब पढ़ी और महसूस किया कि वह कितने बड़े योद्धा थे। लेकिन जब हमने इतिहास में उनके बारे में पढ़ा, तो वह सिर्फ एक पैराग्राफ में रह गए । "पृथ्वीराज" को "शैक्षिक फिल्म" के रूप में सबसे अच्छा वर्णित किया जा सकता है और उम्मीद है कि युवा पीढ़ी इसे इतिहास की बेहतर समझ के लिए देखेगी । आज, मैं चाहता हूं कि न सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया में हर बच्चा यह फिल्म देखे । यह एक शैक्षिक फिल्म है। आप अपने बच्चों को दिखाना चाहेंगे कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान की कहानी क्या थी । मुझे फिल्म में काम करने पर बेहद गर्व है ।”

इसके साथ ही अभिनेता ने सरकार से स्कूलों में फिल्म की स्क्रीनिंग की व्यवस्था करने का भी अनुरोध किया, जिससे यह फिल्म व्यापक रूप से दर्शकों तक पहुंचे।

अक्षय, मानुषी, सोनू सूद, और संजय दत्त के अलावा फ़िल्म में आशुतोष राणा, मानव विज साक्षी तंवर, ललित तिवारी भी अहम किरदार निभाते दिखाई देंगे । फिल्म पृथ्वीराज को डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित किया गया है । यह फिल्म 3 जून को हिंदी, तमिल और तलुगू भाषा में रिलीज होगी ।