बीते हफ़्ते रिलीज़ हुई कार्तिक आर्यन की चंदू चैंपियन को भले ही फ़िल्म क्रिटिक्स और दर्शकों ने सराहा हो लेकिन फ़िल्म का ओपनिंग डे कलेक्शन मेकर्स की उम्मीद से बहुत कम आया । लेकिन चंदू चैंपियन पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ के चलते बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाए हुए है, और हर गुजरते दिन के साथ ग्रोथ कर रही है । पैरालिंपिक स्वर्ण पदक विजेता मुरलीकांत पेटकर की बायोग्राफिकल स्पोर्ट्स ड्रामा चंदू चैंपियन के डायरेक्टर कबीर खान भी फ़िल्म के फ़र्स्ट डे के कलेक्शन से निराश नहीं हुए हैं बल्कि रियल लाइफ़ मुरलीकांत पेटकर के, कभी हार न मानने वाले जज्बे की तरह आने वाले दिनों में अच्छे कलेक्शन की उम्मीद लगाए हुए है । बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कबीर खान ने चंदू चैंपियन के उम्मीद से कम फ़र्स्ट डे कलेक्शन के बारें में खुलकर बात की ।

EXCLUSIVE: कार्तिक आर्यन स्टारर चंदू चैंपियन के उम्मीद से कम फ़र्स्ट डे कलेक्शन से निराश नहीं डायरेक्टर कबीर खान ; कहा- “मुरलीकांत पेटकर के, कभी हार न मानने वाले जज्बे की तरह बॉक्स ऑफिस पर भी हार नहीं मानेगी चंदू चैंपियन”

बॉक्स ऑफिस पर हार नहीं मानेगी कार्तिक आर्यन की चंदू चैंपियन

बॉलीवुड हंगामा के एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में जब डायरेक्टर कबीर खान से चंदू चैंपियन के उम्मीद से कम ओपनिंग कलेक्शन के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा- “यह कहना अभी जल्दबाजी होगी कि ओपनिंग कलेक्शन कम होने के क्या कारण हैं, लेकिन कोविड के बाद तार्किक रूप से ऐसी स्थति का विश्लेषण करना बहुत मुश्किल हो गया है । ट्रेलर और रिलीज़ किए गए गानों को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया के कारण ओपनिंग निश्चित रूप से हमारी उम्मीद से कम रही । इसलिए, कोई थोड़ी बेहतर ओपनिंग की उम्मीद कर सकता था, लेकिन यह उस तरह से नहीं हुआ जैसा हम चाहते थे ।

हालांकि, कबीर ख़ान और चंदू चैंपियन की पूरी टीम इस बात से खुश हैं कि फिल्म पॉजिटिव वर्ड-ऑफ-माउथ के साथ हर दिन ग्रोथ कर रही है । इस बारें में उन्होंने कहा, “हमें अभी भी फिल्म पर पूरा भरोसा है, हम फिल्म से खुश हैं और हमें लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है । जब आप मुरलीकांत पेटकर पर कोई फिल्म बनाते हैं, तो उनके कभी न हर मानने वाले जज्बे का कुछ प्रभाव आप पर भी पड़ता है, इसलिए हम हिम्मत नहीं हारते हैं, इसलिए हमारी फिल्म भी मुरलीकांत की तरह सभी बाधाओं को पार कर लेगी ।

कबीर खान ने आगे कहा कि उन्होंने कई सालों तक काम किया है, लेकिन वे अभी भी ओपनिंग वीकेंड के आंकड़ों के मामले मेंज़ेन स्टेजतक नहीं पहुँच पाए हैं । लेकिन, उन्होंने इंटरव्यू में माना कि वे ओपनिंग वीकेंड के आंकड़ों के आधार पर किसी फिल्म का मूल्यांकन नहीं करते । उन्होंने कहा, “लेकिन मैं उस स्टेज पर पहुँच गया हूँ, जहाँ मुझे एहसास हुआ है कि ओपनिंग वीकेंड यह तय करने का समय नहीं है कि आपकी फिल्म का आगे क्या होने वाला है । आखिरकार फिल्म को लंबे समय तक चलना होता है । मैंने बहुत सी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में देखी हैं, जो लोगों के दिमाग में एक हफ़्ते तक चलती हैं । मैंने बहुत सी ऐसी फ़िल्में भी देखी हैं, जो बॉक्स ऑफ़िस पर कमाल नहीं करतीं, लेकिन आने वाले सालों तक उनके बारे में बात की जाती है । हमें चंदू चैंपियन के लिए क्रिटिक्स और दर्शकों से बहुत प्यार मिला है और अब हम उम्मीद कर रहे हैं कि धीरे-धीरे ही सही फ़िल्म रफ़्तार पकड़ लेगी । क्योंकि आजकल यही चलन है, हम बॉक्स ऑफ़िस पर पॉज़िटिव वर्ड ऑफ माउथ से आगे बढ़ते रहेंगे और मुरलीकांत पेटकर की फ़िल्म को फ़िनिश लाइन तक ले जाएँगे, जैसा कि उन्होंने अपनी असल ज़िंदगी में किया था ।

साजिद नाडियाडवाला और कबीर खान द्वारा संग प्रोड्यूस की गई चंदू चैंपियन बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाए हुए है । फ़िल्म अब तक कुल 30.12 करोड़ रु की कमाई कर चुकी है ।