जहां आज आज ऋतिक रोशन ने इस बात की पुष्टि की है कि उनकी, रोहित शेट्टी द्वारा निर्मित सत्ते पे सत्ता के रीमेक के लिए फ़राह खान से बातचीत चल रही है वहीं हमें पता चला है कि, पहले सोहेल खान इस फ़िल्म को बनाना चाहते थे और इसके लिए राइट्स खरीदना चाहते थे । सोहेल खान अपने निर्देशन में सत्ते पे सत्ता के रीमेक को अपने सुपरस्टार भाई सलमान खान के साथ बनाने वाले थे । ऑरिजनल सत्ते पे सत्ता को रोमू सिप्पी ने प्रोड्यूस और राज एन सिप्पी ने निर्देशित किया था । इस फ़िल्म के रीमेक के राइट्स फिल्म मार्केटिंग फर्म पारस पब्लिसिटी सर्विसेज के राजेश वासानी के पास हैं ।

Exclusive: सलमान खान को दो साल पहले ऑफ़र हुआ था सत्ते पे सत्ता का रीमेक लेकिन इस वजह से उन्होंने अमिताभ बच्चन का रोल नहीं निभाया ?

सत्ते पे सत्ता के रीमेक के लिए पहली च्वाइस सलमान खान थे

जुलाई के दूसरे सप्ताह में, वासनी ने फेसबुक पर पोस्ट किया था कि सत्ते पे सत्ता फिल्म का जल्द ही एक नया अवतार देखने को मिलेगा और अपने फ़ोलोअर्स को इसके लिए ऑफ़िशियल ऐलान के लिए प्रतीक्षा करने के लिए कहा ।

ट्रेड से जुड़े सूत्र ने खुलासा किया है, ''कुछ साल पहले सोहेल खान सत्ते पे सत्ता के रीमेक के लिए फ़िल्म के अधिकार खरीदने के इच्छुक थे । वह इस फ़िल्म को सलमान के साथ बनाने वाले थे जिसमें अमिताभ के रोल को सलमान को निभाना था । सत्ते पे सत्ता की कहानी ऐसे सात भाईयों (अनाथ) की है जिन्हें कुछ भी शिष्टाचार नहीं आता लेकिन उनसे साथ रह रहा उनका बड़ा भाई रवि आनंद (अमिताभ बच्चन) एक नर्स इंदु (हेमा मालिनी) की मदद से हर शिष्टाचार सिखाता है । लेकिन चीजें तब बिगड़ती है जब सात भाई में से एक भाई को रवि के जैसा दिखने वाला एक शख्स मिल जाता है और वह उसकी मदद से पूरी संपत्ति हड़पने की कोशिश करता है ।

सलमान थे परफ़ेक्ट

फ़िल्म के लीड रोल का डबल रोल है । सलमान इस रोल के लिए परफ़ेक्ट थे क्योंकि वह भी एक आइडिल भाई है । लेकिन सलमान के पास साल 2019 तक कोई डेट्स नहीं थी । और राजेश वासानी इसे जल्द से जल्द शुरू करना चाहते थे, इसलिए उन्हें ये ऑफ़र छोड़ना पड़ा । सत्ते पे सत्ता के बहुप्रतीक्षित पटकथा है इसमें कई सितारों ने भूमिका निभाई ।

यह भी पढ़ें : Satte Pe Satta remake: दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ़ या कृति सैनॉन, किसे मिलेगा ॠतिक रोशन के साथ रोमांस करने का मौका ?

सत्ते पे सत्ता एक बहुप्रतीक्षित पटकथा है और इसके रीमेक में लीड रोल के लिए कई एक्टर्स के नाम सामने आए और उन्हीं में से एक रहे सलमान । और अब इसके रीमेक के लीड रोल के लिए ॠतिक का नाम सामने आ रहा है । वहीं हेमा मालिनि के रोल के लिए भी कृति सैनॉन, दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ़ जैसी अभिनेत्रियों का नाम सामने आ रहा है । लेकिन अभी तक कुछ भी ऑफ़िशियल कन्फ़र्म नहीं हुआ है ।