रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्टारर ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा बॉक्सऑफ़िस पर अपनी कमाई से इतिहास रच रही है । ब्रह्मास्त्र ने अब तक कुल 212.80 करोड़ रु की कमाई कर ली है । वहीं वर्ल्डवाइड भी ब्रह्मास्त्र शानदार प्रदर्शन कर रही है । ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा की सफलता से खुश फ़िल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी ने अब फ़िल्म के दूसरे पार्ट, ब्रह्मास्त्र-पार्ट 2 देव और अस्त्रावर्स की तैयारी भी शुरू कर दी है जिसकी जानकारी वह सोशल मीडिया पर शेयर कर चुके हैं । और अब इस बारें में अयान मुखर्जी ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में बताया की ब्रह्मास्त्र का स्पिन-ऑफ़ स्कोप असीमित है 

EXCLUSIVE: डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने कंफर्म किया ब्रह्मास्त्र का स्पिन-ऑफ़, कहा- ‘ अस्त्रावर्स से जुड़ी कुछ कहानियां है मेरे दिमाग़ में’

ब्रह्मास्त्र का स्पिन-ऑफ़

ब्रह्मास्त्र के स्पिन-ऑफ़ को लेकर इंटरनेट पर कई तरह की थ्योरीज सामने आना शुरू हो गई । जब अयान से ब्रह्मास्त्र के स्पिन-ऑफ़ के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, “ब्रह्मास्त्र के स्पिन-ऑफ़ का स्कोप असीमित है । ब्रह्मास्त्र के पार्ट दो और तीन के अलावा अस्त्रावर्स से जुड़ी कुछ प्रोपर्टिज का रोड मैप मेरे दिमाग में है ।  लेकिन, मुझे लगता है कि पूरी तरह से अभी कोई ठोस योजना नहीं है । ब्रह्मास्त्र पार्ट वन के दौरान मैं इस बात को लेकर बहुत क्लीयर था की मुझे समय को लेकर फ़िल्म की क्वालिटी से कोई समझौता नहीं करना है। इसलिए शायद फ़िल्म को लाने में इतना टाइम लग गया। हम टेक्निकल क्वालिटी को लेकर कोई समझौता नहीं करना चाहते थे । अच्छे विजुअल्स, अच्छा साउंड लाने में समय लगता है । मैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहा हूं कि इसे कम समय में कैसे पूरा किया जाए लेकिन मुझे इसे जल्द से जल्द करना होगा ।

अयान मुखर्जी ने ब्रह्मास्त्र के पार्ट 2 को लेकर अपडेट दिया की वह इस पर तुरंत काम शुरू करने जा रहे हैं । अयान ने लिखा, “ब्रह्मास्त्र पार्ट वन को आज 11 दिन हो गए हैं और इस सोमवार (शिव के दिन) को इसके लिए कुछ पवित्र ऊर्जा दे रहा हूं... जो कि फिल्म ने अचीव की है । अयान ने लिखा है कि ये यात्रा अभी जारी रहेगी क्योंकि फेस्टिव सीजन आ रहा है । हमें ऑडियंस का जो भी फीडबैक मिला (अच्छा और बुरा)- हम इसको समझ रहे हैं और इससे गहराई से सीख रहे हैं । फैन्स की अमेजिंग थिएरीज (इनमें से कुछ को हम भविष्य में जरूर यूज करेंगे। मैंने सोचा नहीं था कि पहला बेबी डिलीवर करने के तुरंत बाद काम पर वापस लौटूंगा लेकिन दर्शकों से मिलने वाली ऊर्जा ने मुझे एनर्जी दी हा कि मैं इस पर सीधे वापस लग जाऊं। इस सबके लिए थैंक यू ।

ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा की बात करें तो इसमें रणबीर और आलिया के अलावा अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय भी अहम भूमिका निभाती हुई नज़र आई  । इसके अलावा इस फ़िल्म में शाहरुख़ खान भी स्पेशल कैमियो करते हुए दिखाई दिए ।