शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की जर्सी एक बार फ़िर अपनी तय रिलीज डेट,  जो कि 14 अप्रैल थी, पोस्टपोन हो गई है । अब जर्सी 22 अप्रैल को सिनेमाघरों में सोलो रिलीज होगी । जबकि पहले 14 अप्रैल को जर्सी को यश और संजय दत्त स्टारर केजीएफ़ - चैप्टर 2 से बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला करना पड़ रहा था । लेकिन केजीएफ़ - चैप्टर 2 की रिकॉर्ड एडवांस बुकिंग के बाद जर्सी के मेकर्स ने अपनी फ़िल्म की रिलीज को पोस्टपोन करने का फ़ैसला किया । लेकिन जर्सी की रिलीज के पोस्टपोन होने से पहले शाहिद ने केजीएफ़ 2 से अपने बॉक्स ऑफ़िस मुकाबला करने पर खुलकर बात की । बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में शाहिद कपूर ने बताया कि उनकी फ़िल्म जर्सी कैसे केजीएफ़ से अलग है और लोगों को ये फ़िल्म क्यों देखनी चाहिए ।

EXCLUSIVE: शाहिद कपूर ने बताया कि केजीएफ़ - चैप्टर 2 से कैसे अलग है उनकी फ़िल्म जर्सी, कहा- “दोनों फ़िल्मों की अपनी-अपनी ऑडियंस है”

शाहिद कपूर की जर्सी

जर्सी और केजीएफ़ 2 के बॉक्स ऑफ़िस मुकाबले पर शाहिद ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए इंटरव्यू के दौरान कहा, “मुझे इसका ज्यादा एक्सपीरियंस नहीं है । मुझे लगता है कि यह पहली या दूसरी बार हो सकता है कि मेरी फिल्म के साथ एक और फ़िल्म रिलीज हो रही हो । लेकिन दोनों ही फ़िल्में अलग है । दूसरी बात ये कि, यह प्रोपर हिंदी फ़िल्म है जबकि दूसरी फिल्म (केजीएफ 2) एक हिंदी डब है । केजीएफ़ की अपनी ऑडियंस है और इसके पहले पार्ट को लोगों ने काफ़ी पसंद किया था । लेकिन इसकी शैली अलग है ।

यह एक हार्डकोर एक्शन फ़िल्म है । जबकि जर्सी एक फ़ैमिली ड्रामा है, स्टोरी बेस्ड है, इमोशन बेस्ड और रिलेशनशिप-स्पो्र्ट्स बेस्ड फ़िल्म है । जबकि केजीएफ़ 2 पूरी तरह से एक्शन फ़िल्म है । हमारे पास 4 दिन का वीकेंड है । इतने लंबे वीकेंड पर दो बड़ी फ़िल्मों पर दर्शक अपना प्यार बरसाएंगे और सिनेमाघरों तक फ़िल्म देखने आएंगे ।”

 22 अप्रैल जर्सी की रिलीज के लिए परफ़ेक्ट डेट है

शाहिद ने आगे कहा कि, “हमें लगता है कि जर्सी के लिए 22 अप्रैल की डेट एकदम सही डेट है । मुझे लगता है कि पहले इस तारीख को लाल सिंह चड्ढा रिलीज होने वाली थी लेकिन फ़िर उन्होंने अपनी रिलीज डेट पोस्टपोन कर दी । जब हमने जब सुना तो हमें लगा कि यह डेट अपनी फ़िल्म की रिलीज के लिए अच्छा अवसर है और हमने इसे ले लिया । अगर आप इन बातों को ज्यादा सोचने लगेंगे तो आपके दिमाग में बहुत सारे विचार आ सकते हैं । हमें अपनी फिल्म के बारे में भी अच्छा लगता है । हमें लगता है कि जर्सी को पसंद करने वाले दर्शक फिल्म देखने आएंगे ।”

जर्सी 175 मिनट यानी 2 घंटे 55 मिनट लंबी है । यह शाहिद के अब तक के साढ़े 18 साल के फ़िल्मी करियर की सबसे लंबी फ़िल्म है । दिलचस्प बात ये है कि जर्सी की ऑरिजनल फ़िल्म का रन टाइम 2 घंटे 40 मिनट था ।

बता दें कि, जर्सी की कहानी एक असफल क्रिकेटर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने बेटे की जर्सी खरीदने के लिए संघर्ष करता है । एक रॉ, भरोसेमंद और वास्तविक कहानी, जर्सी मानवीय भावना का उत्सव है। आपको सपनों की ताकत में विश्वास दिलाते हुए, यह फिल्म आपको अपनी सीट से बांधने के लिए तैयार है। फिल्म में पहली बार शाहिद के साथ मृणाल ठाकुर भी नजर आएंगी। अनुभवी अभिनेता पंकज कपूर बड़े पर्दे पर वापसी करते हुए, वह फिल्म में क्रिकेट कोच की भूमिका में दिखाई देंगे ।

अल्लू अरविंद द्वारा प्रस्तुत, फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता गौतम तिन्ननुरी ने किया है, जिन्होंने मूल तेलुगु जर्सी का निर्देशन किया था और यह फिल्म अमन गिल, दिल राजू और एस नागा वामसी द्वारा निर्मित है।