विकी डोनर, बधाई हो, अंधाधुन और आर्टिकल 15 जैसी कई हिट फ़िल्में देने वाले अभिनेता आयुष्मान खुराना ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सफ़लतापूर्वक अपने 10 साल पूरे कर लिए है । लीक से हटकर फ़िल्में करने वाले आयुष्मान खुराना ने भारतीय सिनेमा को ऐसी कल्ट फ़िल्में दी हैं जिसकी वजह से वह फ़िल्म इंडस्ट्री के सबसे डिमांडिंग अभिनेता में से एक बन गए हैं साथ कई फ़िल्ममेकर्स की पहली पसंद भी । वर्तमान में आयुष्मान खुराना के पास फ़िल्मों की लाइन है लेकिन उन्होंने इसकी भी प्लानिंग कर ली है जब उनकी फ़िल्में नहीं चलेंगी । बॉलीवुड हंगामा के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में आयुष्मान खुराना ने अपनी फ़िल्में नहीं चलने बाद के अपने ‘प्लान बी’ के बारें में खुलकर बताया ।

EXCLUSIVE: फ़िल्में नहीं चलने पर आयुष्मान खुराना ने बताया अपना प्लान B, कहा- “फ़िर मैं शादियों में गाउंगा” ; दिया फ़ेलियर से निपटने का मूल मंत्र

आयुष्मान खुराना ने बताया अपना प्लान बी

इंटरव्यू के दौरान, सोशल एंटरटेनर फिल्में करने वाले आयुष्मान से जब पूछा गया कि, विकी डोनर के बाद जब आपकी कुछ फ़िल्में नहीं चली और फ़िर उसके बाद आप भूमि पेडनेकर के साथ दम लगाके हइशा जैसी सफ़ल फ़िल्म लेकर आए । तो क्या इस बीच आपके दिमाग में दूसरा विचार आया कि यदि मेरी कोई फ़िल्म नहीं चली तो मैं ये करुंगा । इसके जवाब में आयुष्मान ने कहा, “मुझे खुशी होगी यदि ये होगा क्योंकि मैं अपने म्यूजिक लव को फ़िर सीरियसली लूंगा, बैंड पर परफ़ोर्म करुंगा । पता नहीं फ़िल्में कैसी मिलेंगी लेकिन फ़िर, मैं शादियों में गाउंगा । कॉलेज फ़ेस्टिवल में गाउंगा । तो उस फ़ेज के दौरान मैं बैंड पर परफ़ोर्म करना शुरू करुंगा ।”

उस फ़ेज को मैंने बहुत एंजॉय किया

आयुष्मान ने आगे कहा कि, “हवाईजादा के फ़्लॉप होने के तुरंत बाद मैंने अपना बैंड बनाया और गोवा फ़ेस्ट में परफ़ोर्म किया । और उस फ़ेज को मैंने बहुत एंजॉय किया । वैसे मैं ये कभी-कभी अब भी करता हूं । जब कॉलेज फ़ेस्ट शुरू होंगे तो मैं वहां परफ़ोर्म करुंगा यदि मुझे समय मिला तो । अभी मैं साल में तीन फ़िल्में कर रहा हूं इसलिए टाइम नहीं मिलता । मुझे ये करना अच्छा लगता है और मैं इसे ऑडियंस से जुड़ने का अच्छा माध्यम मानता हूं ।”

अंत में आयुष्मान ने सक्सेस और फ़े्लियर से निपटने का मूल मंत्र भी दिया और कहा कि, “अब मैंने अपना स्टेटमेंट बदल दिया है कि सफ़लता जरूरी है लेकिन असफ़लता भी बहुत जरूरी है । लेकिन कुछ भी परमानेंट नहीं है । क्योंकि सफ़लता और असफ़लता कुछ भी हमेशा के लिए नहीं रहता ।”

टाइम मैगज़ीन द्वारा 'दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों' में शुमार किए गए, आयुष्मान को लगता है कि स्क्रिप्ट और भूमिकाओं के मामले उनका जुनूनी रिस्क टेकर होना उनकी तेजी से बढ़ती सफलता की कुंजी है ।

वर्क फ़्रंट की बात करें तो, आयुष्मान जल्द ही रकुल प्रीत सिंह के साथ फ़िल्म डॉक्टर जी में अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । इसके अलावा उनकि आगामी फ़िल्म है एन एक्शन हीरो और अनेक ।