प्राइम वीडियो ने आज अपने आने वाले यंग एडल्ट ड्रामा, दिल दोस्ती डिलेमा  का बड़ा ही दिलचस्प और दिल को छू लेने वाला ट्रेलर जारी किया। नए जमाने के युवाओं पर आधारित यह मनोरंजक ऑरिजिनल सीरीज़, पेंगुइन रैंडम हाउस द्वारा प्रकाशित और अंदलीब वाजिद द्वारा लिखी गई किताब 'अस्माराज़ समर' (Asmara’s Summer) से प्रेरित है, जिसे टेन इयर्स यंगर प्रोडक्शंस उसने प्रोड्यूस किया है, जिसमें सीमा महापात्रा और जहाँआरा भार्गव क्रिएटिव प्रोड्यूसर के रूप में काम किया। डेब्बी राव के डायरेक्शन में बनी, तथा अनुराधा तिवारी, बग्स भार्गव कृष्णा, राघव दत्त और मंजिरी विजय द्वारा लिखी गई सात एपिसोड की यह सीरीज़ फील-गुड ड्रामा है, जिसमें अपनी जड़ों से जुड़े रहने, रिश्तों को संजोकर रखने और अपने वजूद की तलाश करने की अहमियत पर बल दिया गया है। इस सीरीज़ में कई प्रतिभाशाली कलाकारों ने साथ मिलकर काम किया है, जिसमें अनुष्का सेन, कुश जोतवानी, तन्वी आज़मी, और शिशिर शर्मा ने मुख्य किरदार निभाए हैं, जबकि  श्रुति सेठसुहासिनी मुले, विशाखा पांडे, रेवती पिल्लई, और एलीशा मेयर अहम भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं। 25 अप्रैल को भारत और दुनिया भर के 240 देशों एवं क्षेत्रों में सिर्फ प्राइम वीडियो पर दिल दोस्ती डिलेमा  का प्रीमियर हिंदी में होगा, साथ ही तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में इसकी डबिंग भी उपलब्ध होगी।  

जज़्बातों के उतार-चढ़ाव से भरे सफ़र पर ले जाती है अनुष्का सेन स्टारर यंग एडल्ट ड्रामा वेब सीरिज दिल दोस्ती डिलेमा ; ट्रेलर आउट

यंग एडल्ट ड्रामा, दिल दोस्ती डिलेमा का ट्रेलर आउट

ट्रेलर में दर्शकों की मुलाकात बेंगलुरु के एक प्रतिष्ठित परिवार की हाज़िर-जवाब और दिलकश अदाओं वाली युवा लड़की, अस्मारा से होती है, जो कनाडा में अपनी गर्मी की छुट्टियाँ बिताने की बात से बेहद खुश है। लेकिन उसकी पूरी योजना पर पानी फिर जाता है और उसकी जिंदगी में उस वक्त एक अनचाहा मोड़ सामने आता है, जब वह मध्यवर्गीय इलाके टिब्बरी रोड में अपने ननिहाल में पहुंचती है। शुरुआत में जिसे उसने सज़ा के रूप में देखा था, वह जल्द ही नए अनुभवों और अहसासों का सफर बन जाता है। कुछ बाधाओं, नई दोस्ती, उभरते रोमांस और दिल छू लेने वाले लम्हों के ज़रिये अस्मारा को यह समझ में आने लगता है कि, ज़िंदगी में तमाम सुख-सुविधाओं और लग्जरी वेकेशन के अलावा भी बहुत कुछ है।

इस मौके पर सीरीज़ की डायरेक्टर, डेब्बी राव ने कहा, “दिल दोस्ती डिलेमा मेरे लिए बेहद खास प्रोजेक्ट है। हम पहले भी पुष्पावल्ली के लिए साथ काम कर चुके हैं और यह मेरी पसंदीदा स्ट्रीमिंग सर्विसप्राइम वीडियो के साथ हमारी दूसरी साझेदारी है। जब मेरे पास यह स्क्रिप्ट आई तोह इसकी संपूर्ण मनोरंजन करने की क्षमता ने मुझे बहुत प्रभावित किया | इसमें मौजूद अलग-अलग किरदारों के साथ हर किसी को अपनापन महसूस हो सकता है, और उन्हें यह कहानी अपनी लग सकती है। इस पूरी सीरीज़ के निर्माण के दौरान, हमने सभी किरदारों, उनके जज़्बातों, और टीनएजर्स से लेकर नाना -नानी तकहर जेनरेशन के बीच के नाते को पूरी सच्चाई के साथ दिखाने की कोशिश की। हमने जो हासिल किया है उस पर मुझे गर्व है और मुझे पूरा यकीन है कि यह सीरीज़ कई मायनों में दुनिया भर के दर्शकों का दिल जीत लेगी।

दिल दोस्ती डिलेमा  में अस्मारा का किरदार निभाने वाली, अनुष्का सेन कहती हैं, “इस सीरीज़ की स्क्रिप्ट पढ़कर मुझे ऐसा लगा, मानो मैं अस्मारा के किरदार में अपना एक अंश ढूंढ रही हूँजिसका अंदाज मेरे जैसा होते हुए भी मुझसे जुदा भी है। सच कहूं तो मुझे इस कहानी की जो बात सबसे अच्छी लगी, वो ये है कि यह दोस्ती और परिवार के रिश्तों की अहमियत को बयां करती है। मेरा मानना है कि दिल दोस्ती डिलेमा बिल्कुल नई, लोगों की जिंदगी से जुड़ी कहानी है, जिसका नाता हर उम्र के लोगों से है। मैं सीरीज़ की डायरेक्टर डेब्बी, प्रोड्यूसर्स और प्राइम वीडियो की पूरी टीम की शुक्रगुजार हूँ, जिन्होंने मुझ पर भरोसा जताया और मुझे इतने पेचीदा, प्यारे और रिलेटेबल किरदार को निभाने का मौका दिया। मैं 25 अप्रैल को भारत और 240 से अधिक देशों में इस सीरीज़ के लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रही हूँ, और मैं खूबसूरती से तैयार की गई इस कहानी पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के लिए बेकरार हूँ।

कुश जोतवानी ने कहा, “मैं दिल दोस्ती डिलेमा  में फरज़ान के रूप में अपने एक्टिंग डेब्यु को लेकर बेहद रोमांचित महसूस कर रहा हूँ, जिसके लिए मेरे दिल में हमेशा एक खास जगह रहेगी। इस शो ने मुझे जिंदगी से जुड़े कई अहम सबक सिखाए, जैसे कि आत्मविश्वास और अपने प्रति वफादार रहने की अहमियत, फिर चाहे हालात या परिणाम कुछ भी हो। इसने मुझे प्यार और रिश्तों की ताकत भी दिखाई, जिसकी झलक मेरे अभिनय में भी दिखाई देती है, जिससे मेरे किरदार में और भी गहराई आई। अब मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूँ कि दर्शक दिल दोस्ती डिलेमा में मेरे काम के बारे में कैसी प्रतिक्रिया देते हैं ।

इस सीरीज़ में अस्मारा की नानी का किरदार निभाने वाली, तन्वी आज़मी ने कहा, “अपने पूरे करियर में मैंने हमेशा रिलेटेबल किरदारों को पसंद किया है, क्योंकि मैं मानती हूँ कि असल जिंदगी से जुड़े किरदार को हूबहू निभाना अभिनेता के लिए सच्ची चुनौती है। दिल दोस्ती डिलेमा में मैंने जो भूमिका निभाई है उसे अपनी जड़ों से जुड़े होने पर गर्व है, वह धीरे-धीरे बदलाव को अपनाती है, और कभी-कभी वह अपनी ज़िद पर अड़ जाती है, लेकिन दूसरों में अच्छाई भी देखती है। क्रिएटर्स और प्राइम वीडियो ने जितनी समझदारी से इसकी कास्टिंग की है उससे मैं खासतौर पर काफी प्रभावित हुई, क्योंकि मैं मानती हूँ कि यह किसी भी कहानी को जीवंत बनाने के लिए सबसे अहम घटक है। मुझे पूरा यकीन है कि, दर्शक इस सीरीज़ से गहराई से जुड़ाव महसूस करेंगे। दिलो-जान से तैयार की गई इस सीरीज़ में अपनेपन की भावना है, जो शुरुआत से ही दशकों का ध्यान अपनी ओर खींच लेगी। मैं 25 अप्रैल को प्राइम वीडियो पर इस सीरीज़ के प्रीमियर का बेसब्री से इंतजार कर रही हूँ और सभी को इस खूबसूरत कहानी का अनुभव करने के लिए आमंत्रित करती हूँ ।

दिल दोस्ती डिलेमा में अस्मारा के नाना का किरदार निभाने वाले शिशिर शर्मा ने इस सीरीज़ में काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए कहा, “मेड इन हेवन और परमानेंट रूममेट्स  के बाद दिल दोस्ती डिलेमा में मैं तीसरी बार प्राइम वीडियो के साथ काम कर रहा हूँ। जब इस सीरीज़ के लिए मुझसे संपर्क किया गया था, तो मुझे पता चला कि इसकी कहानी अंदलीब वाजिद की किताब 'अस्माराज़ समर'(Asmara’s Summer) से प्रेरित है, जिसने तुरंत मेरा ध्यान अपनी और खींचा। दिल दोस्ती डिलेमा में इस कहानी को बखूबी पर्दे पर उतारा गया है, जिसमें इसकी मूल भावना को बरकरार रखते हुए सच्चाई और लोगों से जुड़ाव को दिखाया गया है। यह सीरीज़ रिश्तों और समुदाय के बारे में दिल को छू लेने वाला संदेश भी देती है। मुझे पूरा यकीन है कि, प्यार और दोस्ती के हमेशा कायम रहने वाले जज़्बातों, अपनी विरासत और जड़ों को अपनाने से जुड़ी भावनाओं को पर्दे पर उतारने वाली यह सीरीज़ देश और दुनिया भर के दर्शकों को बेहद पसंद आएगी।