बॉलीवुड की मशहूर संगीतकार जोड़ी साजिद-वाजिद में से वाजिद खान का 1 जून सुबह लंबी बीमारी से निधन हो गया । 42 वर्षीय वाजिद खान पिछले कुछ समय से किडनी की बीमारी से पीड़ित थे लेकिन निधन के एक हफ़्ता पहले वह कोरोना संक्रमित भी हो गए थे । वाजिद खान के आक्समिक निधन ने हर किसी को सदमा दे दिया ।

क्या वाजिद खान को पहले ही हो गया था अपनी मौत का एहसास ?

वाजिद खान बहुत सज्जन व्यक्ति थे

फ़िल्म इंडस्ट्री में से गीतकार कवि मनोज मुंतशिर, एकमात्र वो शख्स थे जो वाजिद से आखिरी बार मिले थे । इस बारें में बात करते हुए मुंतशिर ने बताया कि, “हम कुछ हफ़्ते पहले मिले थे । उन्होंने मेरे लिए कुछ नज्म पढ़ी थी । अर्ज किया है…‘मौत-हयात आंख मिचौली का खेल है / हम छुप गए तो आप से ढूंढा न जाएगा ।’ मुझे पता नहीं था कि उस समय वो अपने आने वाले दुखद पल का जिक्र कर रहे थे ।

मुंतशिर ने आगे कहा कि, “जब मैं मुंबई आया था तो सबसे पहले मैं वाजिद भाई से ही मिला था । हम एक दूसरे को पिछले 21 सालों से जानते थे । मैंने उन्हें सफ़लता के शिखर पर देखा है । वह अपने अच्छे स्वभाव से हमेशा से ही एक सज्जन व्यक्ति बने रहे ।”

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड के दिग्गज संगीतकार वाजिद खान का निधन, किडनी की समस्या के साथ कोरोना पॉजिटिव भी थे वाजिद

वाजिद के निधन ने मुंतशिर को पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया है । “मेरे करीबी दोस्तों में कोविड_19 से यह पहली मौत है, और मैं इस घटिया वायरस को कभी माफ़ नहीं करुंगा । यह वायरस हमें अपनों से दूर ले गया । इस वायरस ने जो जख्म दिए हैं उन्हें भरना इतना आसान नहीं है ।”

'