बॉलीवुड के दिग्गज संगीतकार वाजिद खान अब इस दुनिया में नहीं रहे । फिल्म इंडस्ट्री में साजिद-वाजिद की जोड़ी के रूप में मशहूर वाजिद खान को मुंबई के चेम्बूर स्थित अस्पताल में किडनी की गंभीर समस्या के चलते एडमिट कराया गया था । जिसके बाद जांच में पता चला कि वह कोरोना संक्रमित भी थे । 42 वर्षीय वाजिद खान वेंटिलेटर पर थे, 31 मई की दोपहर वाजिद की तबीयत बेहद सीरियस हो गई थी और तमाम कोशिशों के बाद भी डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए क्योंकि किडनी की समस्या के कारण उनका इम्युनिटी लेवल बहुत कम हो गया था ।

बॉलीवुड के दिग्गज संगीतकार वाजिद खान का निधन, किडनी की समस्या के साथ कोरोना पॉजिटिव भी थे वाजिद

 

वाजिद खान किडनी और हार्ट की समस्या से पीड़ित थे

बता दें कि वाजिद पिछले कई सालों से किडनी के अलावा हार्ट की समस्या से भी जूझ रहे थे । कुछ महीने पहले ही उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं थी । दरअसल, वाजिद के निधन की वजह उनके किडनी की समस्या बताई जा रही है । किडनी के इलाज के दौरान जब वाजिद का कोरोना टेस्ट किया गया तो उनकी रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया था । वह एक हफ्ते से कोरोना पॉजिटिव थे । उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है । सिंगर सोनू निगम ने  भी वाजिद के निधन पर शोक जताया ।

View this post on Instagram

My Brother Wajid left us.

A post shared by Sonu Nigam (@sonunigamofficial) on

साजिद-वाजिद की जोड़ी ने 1998 में सलमान खान की फ़िल्म प्यार किया तो डरना क्या से अपने करियर की शुरुआत की थी । इसके बाद इस जोड़ी ने एक के बाद एक हिट फिल्म के लिए संगीत दिए । इसमें चोरी चोरी, हेलो ब्रदर, मुझसे शादी करोगी, एक था टाइगर, राउड़ी राठौड़, हाउसफ़ुल 2, पार्टनर, वांटेड, दबंग (1,2 और 3) जैसी फिल्में शामिल हैं । साजिद-वाजिद की जोड़ी ने अभी हाल ही में सलमान खान के लिए 'भाई-भाई' कम्पोज किया था । एक गायक के रूप में वाजिद खान ने 2008 में फिल्म पार्टनर के लिए गाया भी था । साजिद-वाजिद की जोड़ी को सलमान खान ने अपनी फिल्मों में खूब मौके दिए थे ।