Check out Priyanka Chopra appointed the newest UNICEF Global Goodwill Ambassador

ग्लोबल स्टार बन चुकीं प्रियंका चोपड़ा की वैश्विक स्तर पर मिल रही सफ़लता की गिनती करना बहुत मुश्किल है । टेलीविजन, फ़िल्में और चैरिटी में प्रियंका अविश्वसनीय काम कर रही हैं । प्रियंका की वैश्विक सफ़लता में अब एक और पंख जुड़ गया है । प्रियंका चोपड़ा को यूनीसेफ का ग्लोबल गुडविल अंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया है ।

प्रियंका चोपड़ा दिन-ब-दिन हमारे देश का नाम रोशन करती ही जा रही हैं । सोमवार के दिन, फुटबॉल खिलाड़ी डेविड बेकहम ने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में यूनिसेफ़ की नई वैश्विक सद्भावना राजदूत के रूप में प्रियंका चोपड़ा के नाम की घोषणा की । इस मौके पर प्रियंका के साथ ऑरलैंडो ब्लूम, जैकी चैन, इश्माएल, डेविड बेकहम, एंजलिक्यू किडजो और फ़ेमी कुटी जैसे अन्य सद्भावना राजदूत भी नजर आए । हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर यूनीसेफ इवेंट की अपनी तस्वीर शेयर की और लिखा, “Can’t believe it’s been 10 years!Honored to now serve as @UNICEF Global Goodwill Ambassador along with this amazing group #ForEveryChild.”

प्रियंका चोपड़ा पहले से ही भारत में यूनिसेफ की राष्ट्रीय दूत के रूप में काम कर रही हैं । लेकिन अब इस नई जिम्मेदारी से प्रियंका के कामों को और भी ज्यादा बल मिलेगा । सोमवार के कार्यक्रम के दौरान प्रियंका ने यूनिसेफ़ की सद्भावना राजदूत बनकर संस्थान के प्रति अपना आभार व्यक्त किया । प्रियंका ने कहा, “यूनिसेफ के साथ मेरी भागीदारी लगभग 10 साल पहले भारत में शुरू हुई थी । आज, मैं इसकी वजह से यहां खड़ी होकर बहुत कृतार्थ, संपन्न और प्रतिबद्ध हूं । इस सम्मान के साथ साथ इस शानदार जर्नी के लिए शुक्रिया यूनिसेफ़ । यूनिसेफ़ के साथ करीब एक दशक की जर्नी के साथ, मैंने भारत भर के कई गांवों और केंद्रों के दौरे किए । उन दौरों में, मैंने कई जवान लड़कियों और उनके परिवारों के साथ समय बिताया और युवा लड़कियों को सशक्त बनाने के बारें में महसूस किया ।"

प्रियंका ने आगे कहा कि, “मेरे साथी, निष्ठावान राजदूतों के साथ, मैं अब यूनिसेफ के साथ खड़े होकर दुनिया का निर्माण करने के लिए, जहां बच्चों के अधिकारों का सम्मान और संरक्षण किया जाए, गर्व महसूस कर रही हूँ ।"

गौरतलब है कि प्रियंका चोपड़ा इन दिनों क्राइम ड्रामा सीरिज क्वांटिको में नजर आ रही हैं > इसके अलावा वह ड्वेन जॉनसन और जैक एफ्रोन के साथ फ़िल्म बेवॉच में अपना हॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं।