अक्षय कुमार, हमेशा एक ऐसे अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं, जो किसी न किसी तरह से समाज के हित में काम करते हुए नजर आते हैं । अक्षय की कई फ़िल्में समाज के लिए आईने का काम करती हैं । ऐसी ही एक और फ़िल्म में अक्षय कुमार जल्द ही समाज को एक संदेश देते हुए नजर आएंगे । और वो फ़िल्म है ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा, जो कि स्वच्छ भारत अभियान के ऊपर बनाई गई है ।

अभी कुछ दिन पहले, खुले में शौच करने की आदत को बदलने के लिए अक्षय ने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें अक्षय यह कह रहे थे कि अब समय आ गया है कि हमें अपनी सोच और शौच दोनों को बदलना है । इसके बाद अक्षय मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में एक शौचालय बनाने के लिए एक गड्डा खोदते हुए नजर आए । इस दौरान अक्षय के साथ केंद्रीय पंचायती राज, ग्रामीण विकास और पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर थी थे। अक्षय ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर तस्वीरें पोस्ट करते हुये लिखा, ‘‘मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के साथ शौचालय के निर्माण के लिए गड्डा खोदा। हैशटैग मेक द चेंज। हैशटैग वेस्ट टू वेल्थ।'' “Digging my 1st #TwoPitToilet in Khargone District of MP with Minister Narendra Singh Tomar, to show the Importance & Power these Toilets can give all over India #MakeTheChange #WasteToWealth”.

स्वच्छ भारत अभियान की पृष्ठभूमि पर बनी आगामी फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा केशव और जया की प्रेम कहानी के इर्द गिर्द घूमती है । श्री नारायण सिंह

द्दारा निर्देशित यह फ़िल्म अबुदानिता के सहयोग के साथ अरुण भाटिया और प्लान सी स्टूडियो द्दारा प्रोड्यूस की गई है । अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर के अभिनय से सजी यह फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।