फिल्म संगीत की दुनिया के 'मुगल' कहे जाने वाले गुलशन कुमार के जीवन पर एक फ़िल्म बनाई जा रही है जिसका नाम है, मोगुल । गुलशन कुमार की इस बायोपिक फ़िल्म में अक्षय कुमार, गुलशन कुमार का किरदार निभाएंगे । जैसा की खुद अक्षय ने इस बात खुलासा किया था कि यह फ़िल्म उनके लिए बहुत खास है इसलिए फ़िल्म को ऑफ़िशियली तरीके से साइन करने के लिए अक्षय ने बहुत ही अलग और स्पेशल तरीका अपनाने का फ़ैसला किया ।

इन दिनों अक्षय कुमार इंदौर में अपनी आगामी फ़िल्म पैडमेन की शूटिंग कर रहे हैं इसलिए अक्षय ने, महेश्वर के 300 वर्षीय पुराने लोकप्रसिद्द भगवान शिव मंदिर में, आधिकारिक तौर पर फिल्म के कॉंट्रेक्ट पर हस्ताक्षर करने के लिए टी-सीरीज़ के प्रमुख भूषण कुमार को आमंत्रित किया । इस बारें में बात करते हुए भूषण कुमार ने कहा कि, शिव मंदिर के अंदर अपने पिता के जीवन के ऊपर बनाई जा रही फ़िल्म को साइन करना बिल्कुल सपने जैसा था और उस समय मैं कैसा महसूस कर रहा था, ये मैं शब्दों में बयां नहीं कर सकता ।

मोगुल की बात करें तो, यह गुलशन कुमार की जिंदगी पर आधारित हैं । संगीत की दुनिया के बेताज बादशाह गुलशन कुमार, वो शख्स हैं जिन्होंने संगीत को एक नई ऊंचाईयों पर ला दिया था । उन्होंने संगीत उद्योग में नए जीवन और ऊर्जा का संचार किया । मां वैष्णो देवी के प्रति उनकी अगाध भक्ति, उद्यमी प्रकृति और काम के लिए उनके जुनून, ने उन्हें संगीत की दुनिया में एक चमकता हुआ सितारा बना दिया । संगीत की दुनिया में क्रान्तिकारी बदलाव लाने वाले और मशहूर कैसेट कम्पनी एचएमवी को बड़ी चुनौति देकर बाजार से हटा देने वाले म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज के मालिक और कैसेट किंग गुलशन कुमार ने अपने भक्ति संगीत को हर घर तक पहुंचाया ।

गौरतलब है कि फ़िल्म मोगुल गुलशन कुमार की पत्नी सुदेश कुमारी द्दारा प्रोड्यूस की जाएगी और इस फ़िल्म को सुभष कपूर निर्देशित करेंगे । इस फ़िल्म में अक्षय कुमार अहम भूमिका निभाएंगे ।