साल 2019 में ऐसी कई बॉलीवुड फ़िल्में आईं जिसने कलाकारों की किस्मत का फ़ैसला किया । बॉलीवुड स्टार्स के लिए इस साल आई उनकी फ़िल्में गेमचेंजर साबित हुई । एक अदद हिट फ़िल्म के लिए तरस रहे बॉलीवुड सितारों ने इस साल ऐसी फ़िल्में दी जो उनके अभी तक के करियर की सबसे बेहतरीन फ़िल्म बनकर उभरी । और यहां हम बात करहे हैं है विकी कौशल की उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक, शाहिद कपूर की कबीर सिंह, ॠतिक की वॉर ने बॉक्सऑफ़िस पर अपनी सफ़लता से इतिहास रच दिया इसलिए ये साल उनके लिए गेमचेंजर साबित हुआ ।

BOLLYWOOD 2019: विकी कौशल, शाहिद कपूर और ॠतिक रोशन के लिए गेमचेंजर साबित हुआ ये साल

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

विकी कौशल अभिनीत उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक इस साल की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म बनकर उभरी साथ ही विकी के लिए भी ये फ़िल्म गेम चेंजर साबित हुई । हालांकि, रणबीर कपूर की संजू में विकी ने अभिनय से सभी का दिल जीत लिया था लेकिन इसमें उनका सपोर्टिंग किरदार था । उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में लीड रोल में विकी ने अपने दमदार अभिनय से एक अमिट छाप छोड़ी । फ़िल्म में उनके अभिनय को हर तरफ़ सरहना मिली । और इसलिए इस फ़िल्म ने बॉक्सऑफ़िस पर 245.36 करोड़ की कमाई कर इतिहास रच दिया ।

कबीर सिंह

जब वी मेट, विवाह, उड़ता पंजाब और हैदर जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में देने वाले शाहिद कपूर बत्ती गुल मीटर चालू, रंगून, शानदार के बाद एक अदद हिट फ़िल्म के लिए तरस रहे थे और फ़िर इस साल आई उनकी फ़िल्म कबीर सिंह ने उनकी इच्छा को पूरा कर दिया । तेलगु ब्लॉकबस्टर फ़िल्म अर्जुन रेड्डी के रीमेक कबीर सिंह में शाहिद कपूर ने लीड रोल निभाया । न केवल फ़िल्म को बल्कि शाहिद के अभिनय को भी खूब तारीफ़ें मिली । और इसलिए फ़िल्म ने बॉक्सऑफ़िस पर 278.24 करोड़ रु की शानदार कमाई की ।

सुपर 30-वॉर

काबिल में नजर आने के बाद ॠतिक ने फ़िल्मी पर्दे से कुछ दिनों के लिए एक दूरी बना ली थी । और फ़िर इस साल ॠतिक रोशन ने आनंद कुमार की बायोपिक फ़िल्म सुपर 30 से अपना कमबैक किया जिसे समीक्षकों सहित उनके फ़ैंस ने भी खूब पसंद किया । इसके बाद ॠतिक ने यशराज फ़िल्म्स की एक्शन ड्रामा फ़िल्म वॉर में अपने बहुप्रशंसित एक्शन अवतार में नजर आए जिसे दर्शकों ने इतना प्यार दिया कि वॉर ने 317.91 करोड़ की कमाई कर इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म बनकर उभरी । और अब ॠतिक हर फ़िल्ममेकर की पहली पसंद बन चुके है । निश्चितरूप से ये फ़िल्में अभिनेता के लिए गेमचेंजर साबित हुई ।

यह भी पढ़ें : बॉक्सऑफ़िस पर चला 'कबीर' का जादू, शाहिद कपूर और ॠतिक रोशन ने 'कबीर' बनकर जीता दर्शकों का दिल !