राकेश ओमप्रकाश मेहरा, जिन्हें रंग दे बसंती, भाग मिल्खा भाग जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए जाना जाता है, ने 27 जुलाई को अपनी पहली किताब 'द स्ट्रेंजर इन द मिरर' लॉन्च की । पुस्तक में कई कथाकार हैं जिन्होंने प्रख्यात फिल्म निर्माता के साथ या उनके तहत काम करने के अपने पहले अनुभव को साझा किया है । राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने अमिताभ बच्चन के साथ समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म अक्स में भी काम किया है । और राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने अमिताभ बच्चन, खासकर उनके फ़्रेंच दाढ़ी लुक को लेकर एक अनसुना महत्वपूर्ण किस्सा शेयर किया है ।

अमिताभ बच्चन इसलिए रखते हैं अपना फ़्रेंच दाढ़ी लुक, डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा शेयर किया अनसुना किस्सा

हिट हुआ अमिताभ बच्चन का फ़्रेंच दाढ़ी लुक

फिल्म निर्माता ने सोशल मीडिया पर अपनी फिल्म अक्स से अमिताभ के बारे में एक अनसुना किस्सा साझा किया है । राकेश को फिल्म के सार को जोड़ने के लिए अपनी फिल्मों के पात्रों में एलिमेंट्स को जोड़ने के लिए जाना जाता है, लेकिन इस एक विशेष अवसर पर उन्होंने अमिताभ को फ्रेंच दाढ़ी रखने के लिए कहा और अभिनेता तब से इसी पर टिके हुए हैं । बैकग्राउंड में 'बंदा ये बिंदास है' संगीत सुना जा सकता है जो उसी फिल्म का है।

राकेश की बुक कवर को सोनम कपूर द्वारा लॉन्च किया गया था, जिनके पास फिल्म निर्माता के लिए कहने के लिए दयालु शब्द थे । ए.आर. रहमान और आमिर खान जैसी पर्सनलिटीज़ ने क्रमशः पुस्तक के लिए फॉरवर्ड और ऑफ्टरवर्ड लिखें है । पुस्तक रीता गुप्ता द्वारा सह-लेखक है और भारत में खरीदने के लिए उपलब्ध है ।

इस पुस्तक में भारतीय सिनेमा और विज्ञापन जगत के कुछ सबसे विपुल नाम- वहीदा रहमान, ए आर रहमान, मनोज वाजपेयी, अभिषेक बच्चन, फरहान अख्तर, सोनम कपूर, रवीना टंडन, रोनी स्क्रूवाला, अतुल कुलकर्णी, आर. माधवन, दिव्या दत्ता और प्रह्लाद कक्कड़ शामिल हैं।