बॉलीवुड में आमिर खान की पहचान परफेक्शनिस्ट खान के नाम से भी होती है, क्योंकि वो एक ऐसे एक्टर है जिन्हें अपने असाधारण विकल्पों और अच्छे कंटेंट के लिए जाना जाता है । ऐसे में अगर वो किसी को कुछ सुझाव देते हैं, तो निश्चित रूप से उनकी बातों को गंभीरता से लिया जाता है। हाल ही में कुछ ऐसा ही हुआ जब कुछ समय पहले उन्होंने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को कुछ सुझाव दिए और वो उसे टाल ना सकें । आमिर खान ने 4 मार्च, 2022 को रिलीज हुई फिल्म झुंड के लिए ना सिर्फ अमिताभ बच्चन की सिफारिश की बल्कि उन्हें इसके लिए राजी भी किया ।

झुंड के लिए आमिर खान ने सुझाया था अमिताभ बच्चन का नाम, बिग बी ने किया कंफ़र्म

झुंड के लिए आमिर खान ने सुझाया अमिताभ बच्चन का नाम

झुंड के फ्लोर पर जाने से बहुत पहले आमिर ने फिल्म की स्क्रिप्ट सुनी थी और फिर इससे इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने सीधा बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को फिल्म करने की सलाह दे डाली और उन्हें इसके लिए राजी भी किया । दरअसल, आमिर को लगा था कि इस फिल्म के लिए बिग बी से बेहतर कोई और हो ही नही सकता ।

इस बारे में पुष्टि करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, “मुझे याद है जब मैंने आमिर के साथ इस पर चर्चा की थी, उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे यह फिल्म करनी चाहिए और आप जानते हैं कि क्या होता है जब आमिर किसी चीज को एंडोर्स करते हैं ।”

हाल ही में आमिर ने एक आत्मा को झकझोर देने वाली कहानी की स्पेशल स्क्रीनिंग देखी, जहां वह भावनात्मक होने से खुद को रोक नहीं पाए और इस तरह से उनके आंसू तक आँखों से छलके पड़े। ऐसे में जाने माने पोर्टल पर फिल्म की तारीफ करते हुए, उन्होंने कहा था, “यह एक शानदार फिल्म है । अविश्वसनीय है । यह बहुत ही अलग है और मुझे नहीं पता की इसे कैसे बनाया गया है। मैं एक जोश के साथ उठा और यह फिल्म मुझे नहीं छोड़ेगी। मेरे पास शब्द नहीं हैं, क्योंकि यह बहुत ही आश्चर्यजनक फिल्म है । यह उन सभी चीजों को तोड़ देता है, जिसे हमने इंडस्ट्री में 20-30 साल रहने के दौरान सीखा है ।”

आमिर ने आगे कहा था, “अमिताभ बच्चन ने जबरदस्त काम किया है। उन्होंने अपने करियर में बेहतरीन फिल्में की हैं, लेकिन यह उनकी बेहतरीन फिल्मों में से एक है; उनकी सबसे बड़ी फिल्मों में से एक ।”